+

राजधानी में बढ़ते कोरोना केस के बीच आज मुख्यमंत्री केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

राजधानी में कोरोना वायरस का दिन-प्रतिदिन बेकाबू होता जा रहा है। दिल्ली में संक्रमितों के आंकड़े हजारों की संख्या में आ रहे है। इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
राजधानी में बढ़ते कोरोना केस के बीच आज मुख्यमंत्री केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
राजधानी में कोरोना वायरस दिन-प्रतिदिन बेकाबू होता जा रहा है। दिल्ली में संक्रमितों के आंकड़े हजारों की संख्या में आ रहे है। इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति ‘‘काफी गंभीर एवं चिंताजनक’’ हो गई है और रोगियों के लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और टोसीलीजुमैब की आपूर्ति में कमी हो गई है।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में 24 हजार नए मामले आए हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 24 हजार नए मामले सामने आए हैं। एक दिन के अंदर संक्रमितों की संख्या करीब 19,500 से बढ़कर करीब 24 हजार हो गई है। इसलिए स्थिति काफी गंभीर एवं चिंताजनक है।’’ केजरीवाल ने कहा कि बिस्तरों की संख्या भी कम पड़ती जा रही है और दिल्ली सरकार इन्हें बढ़ाने का प्रयास कर रही है।उन्होंने कहा, ‘‘हमारा सबसे बड़ा लक्ष्य ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों की संख्या बढ़ाना है।’’
बता दें कि  शनिवार को कोविड-19 के 24,375 नए मामले सामने आए, जो राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों की अब तक की सर्वाधिक दैनिक संख्या है। इसके साथ ही 167 लोगों की बीमारी के कारण मौत हो गई। दिल्ली में संक्रमण दर भी 24.56 प्रतिशत हो गई जिसका मतलब है कि हर चार नमूनों में से एक व्यक्ति संक्रमित निकला है।


facebook twitter instagram