+

झारखंड: मुख्यमंत्री सोरेन बोले- सहायक पुलिस कर्मियों के मुद्दे पर विपक्ष जहर के बीज बो रहा है

मुख्यमंत्री ने कहा कि सहायक पुलिस कर्मियों के मुद्दे पर विपक्ष जहर के बीज बो रहा है। सोरेन ने कहा, जहां तक सहायक पुलिस कर्मियों पर लाठीचार्ज का मामला है, सरकार की मजबूरी हो जाती है कि उन्हें उद्दंडता करने से रोके।
झारखंड: मुख्यमंत्री सोरेन बोले- सहायक पुलिस कर्मियों के मुद्दे पर विपक्ष जहर के बीज बो रहा है
झारखंड विधानसभा में सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि सहायक पुलिस कर्मियों के मुद्दे पर विपक्ष ‘जहर के बीज बो रहा है।’’  झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने सहायक पुलिस कर्मियों द्वारा यहां मोरहाबादी मैदान में अपनी सेवा नियमित किये जाने को लेकर किये जा रहे आंदोलन और राज्य मंत्रिमंडल द्वारा भूमि निबंधन संशोधन कानून स्वीकृत किये जाने का मुद्दा उठाया। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सीपी सिंह एवं भानु प्रताप शाही के नेतृत्व में विपक्ष के लगभग सभी विधायकों ने इन मुद्दों पर जमकर हंगामा किया।  इस पर, मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘सहायक पुलिस कर्मियों के मुद्दे पर विपक्ष जहर के बीज बो रहा है।’’  सोरेन ने कहा, ‘‘जहां तक सहायक पुलिस कर्मियों पर लाठीचार्ज का मामला है, सरकार की मजबूरी हो जाती है कि उन्हें उद्दंडता करने से रोके।’’ 

सोरेन ने आरोप लगाया, ‘‘जहर के बीज बोने विपक्ष के लोग पहुंच जाते हैं। विपक्ष इस मुद्दे पर विपक्ष जहर के बीज बो रहा है।’’  उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग इस मुद्दे पर बड़े सक्रिय दिखाई दे रहे हैं लेकिन यह मानवीयता से जुड़ा मुद्दा है लिहाजा इस पर ओछी राजनीति नहीं होनी चाहिए।  

पूर्ववर्ती रघुवर दास की सरकार में इन ढाई हजार सहायक पुलिस कर्मियों को संविदा पर निश्चित काल के लिए दस हजार रुपये के निश्चित वेतन पर नियुक्त किया गया था। लेकिन, अब वह सेवा विस्तार की मांग कर रहे हैं।  भूमि निबंधन कानून और सहायक पुलिस कर्मियों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री और संबद्ध मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। 


facebook twitter