For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुख्यमंत्री YOGI ने कांग्रेस पर साधा निशाना

05:15 PM Nov 07, 2023 IST
मुख्यमंत्री  yogi ने कांग्रेस पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस पर पिछले दिनों अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का विरोध करने का आरोप लगाया और कहा कि अगर कांग्रेस को मंदिर बनाना होता तो वह 1947 में ही बना सकती थी। मध्य प्रदेश के खातेगांव में एक चुनावी रैली में सीएम आदित्यनाथ ने कहा, "कांग्रेस 1947 में ही अयोध्या में राम मंदिर बनवा सकती थी। सरदार वल्लभभाई पटेल ऐसा चाहते थे, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने इसे खारिज कर दिया।

वह नायकों और प्रेरणा के प्रतीक को खारिज करती

"कांग्रेस अयोध्या के राम मंदिर का विरोध करती रही और जब आंदोलन शुरू हुआ तो उन्होंने कहना शुरू कर दिया कि राम का अस्तित्व ही नहीं था। एक पार्टी जो सबसे पुरानी होने का दावा करती है, अगर वह नायकों और प्रेरणा के प्रतीक को खारिज करती है, तो उन्हें रहने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। योगी आदित्यनाथ की टिप्पणी कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रमुख कमल नाथ की उस टिप्पणी की पृष्ठभूमि में आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का पूरा श्रेय नहीं ले सकती।

नक्सलवाद और आतंकवाद एक बड़ी चुनौती

कमल नाथ ने कहा कि पूर्व प्रधान मंत्री और कांग्रेस नेता राजीव गांधी ने 1986 में विवादित बाबरी मस्जिद स्थल पर अस्थायी राम मंदिर के "ताले खुलवाए" ताकि परिसर में हिंदुओं को पूजा करने की अनुमति मिल सके। कमल नाथ ने कहा, "मुझे जो कहना था वह कह चुका हूं। राम मंदिर देश के हर व्यक्ति का है।

कांग्रेस पार्टी और समस्याएं एक दूसरे के पर्यायवाची

सीएम योगी ने कहा, "नक्सलवाद और आतंकवाद एक बड़ी चुनौती खड़ी कर रहे थे, और भ्रष्टाचार भी व्याप्त था। उस समय देश की चिंता करने के बजाय, कांग्रेस नेतृत्व को एक परिवार की चिंता थी। कांग्रेस को उस एक परिवार से अलग नहीं किया जा सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी और समस्याएं एक दूसरे के पर्यायवाची शब्द बन गये हैं। मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है जहां 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चयन करेंगे।

Advertisement
Author Image

Deepak Kumar

View all posts

राजनीतिक पत्रकारिता के साथ मनोरंजन और क्रिकेट में भी रूचि रखता हूँ। पत्रकारिता में परास्नातक के साथ एक वर्ष का रिपोर्टिंग और एंकरिंग में डिप्लोमा है। सड़क से लेकर स्टूडियो तक का सफर आसान ना था जिसमे मुझे विशेष शो लाने के लिए भी कहा गया। लेकिन अब तो मानो कैमरे और माइक मेरे दोस्त हो गए हो...और हा में लिखता भी हूँ

Advertisement
×