+

इस बच्चे ने जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन को किया कॉपी, वीडियो देखकर क्रिकेटर ने ऐसे दिया रिएक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के दीवाने पूरी दुनिया में है। हर युवा बच्चा उनके बोलिंग एक्शन को कॉपी करने की कोशिश करता है। उनकी तीज गेंदबाजी और एक्शन
इस बच्चे ने जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन को किया कॉपी, वीडियो देखकर क्रिकेटर ने ऐसे दिया रिएक्शन
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के दीवाने पूरी दुनिया में है। हर युवा बच्चा उनके बोलिंग एक्शन को कॉपी करने की कोशिश करता है। उनकी तीज गेंदबाजी और एक्शन कई नए खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा है। क्रिकेट जगत के इस सुपरस्टार के एक्शन की नकल भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बच्चे करने की कोशिश करते हैं और कई सारे वीडियोज भी सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं।  


एक ऑस्ट्रेलियाई बच्चे का वीडियो जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल शेयर किया था जिसमें वह बच्चा उन्हीं की तरह बोलिंग एक्शन करता नजर आ रहा था। ऐसा ही एक बच्चे का वीडियो जसप्रीत बुमराह ने बीते बुधवार को शेयर किया जिसमें बच्चा बुमराह की तरह गेंदबाजी करता दिख रहा है। हालांकि इस बच्चे को देखकर बुमराह भी दंग रह गए। इस बच्चे कीतरफ बुमराह ने की और सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। 


वीडियो में देख सकते हैं कि बुमराह की गेंदबाजी से बच्चे का बॉलिंग एक्शन थोड़ा मिल रहा है। जिसे देखकर खुद बुमराह भी हैरान रह गए। बच्चे का यह वीडियो बुमराह ने दिखा और रियेक्ट करने से खुद को रोक नहीं पाए। ट्वीट को रि-ट्वीट करके बच्चे को उन्होंने प्रोत्साहित किया। 


इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जसप्रीत बुमराह के एक्शन की नकल करते हुए बच्चा सड़क किनारे गेंदबाजी कर रहा है। इस वीडियो को बुमराह ने रि-ट्वीट करते हुए लिखा, बच्चे का भविष्य उज्ज्वल दिखता है। लगे रहो। सोशल मीडिया पर वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 


बीते 11 अगस्त को ट्विटर पर यह वीडियो शेयर हुआ था। खबर लिखे जाने तक 3 लाख से अधिक व्यूज इस वीडियो को मिल चुके हैं। जबकि 9 हजार से अधिक लाइक्स और हजार से ज्यादा रि-ट्वीट और कमेंट्स मिले हैं। यह वीडियो लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। 


दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह का नाम लिया जाता है। वनडे क्रिकेट में साल 2016 में जसप्रीत बुमराह ने डेब्यू किया था। इसके बाद टेस्ट क्रिकेट में भी बुमराह ने जल्दी शुरुआत कर दी थी। टेस्ट क्रिकेट में साल 2018 में डेब्यू किया। दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज में बुमराह अब तक पांच विकेट लिए हुए हैं। वेस्ट इंडीज में टेस्ट हैट्रिक भी उनके नाम पर है।


आईपीएल अगले महीने शुरू हो रहा है जिसमें बुमराह गेंदबाजी करते दिखेंगे। कोरोनावायरस की स्थिति भारत में इस समय खतरनाक है जिस वजह से संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल का 13वां सीजन खेला जाएगा। 19 सितंबर को टूर्नामेंट शुरू होगा और फाइनल 10 नवंबर को होना है। 
facebook twitter