For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए चीन बना रहा योजना

06:46 PM Nov 13, 2023 IST
अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए चीन बना रहा योजना

पडोसी मुल्क चीन अपने ही नागरिको पर अत्यचार कर दुनिया में भर मानवता का ढोंग करता है। इन दिनों चीन अपनी आर्थिक स्थति को मजबूत करने ले लिए कुछ बिंदुओं पर कार्य करने की योजना बना रहा है। जिन मंचो का उद्देश्य निजी उधमों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करना और निजी अर्थवयवस्था के फैलने - फूलने के अवसर पैदा करना है।

इन बिंदुओं पर केंद्रित रहेगी योजना

चीन नीति, आदान-प्रदान, सहयोग, निगरानी, मूल्यांकन और प्रचार पर केंद्रित छह मंच स्थापित करने की योजना बना रहा है। चीनी राष्ट्रीय विकास और सुधार समिति के निजी आर्थिक विकास ब्यूरो के अध्यक्ष वेई तुंग ने 13 नवंबर को चीन आर्थिक गोलमेज़ के दौरान यह जानकारी साझा की।

इन नीतियों के कार्यान्वयन से सकारात्मक बदलाव आए

वेई तुंग ने छह मंच प्रस्तुत किए और निजी अर्थव्यवस्था के विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न नीतियों की शुरूआत पर प्रकाश डाला। इन नीतियों के कार्यान्वयन से सकारात्मक बदलाव आए हैं और उम्मीद है कि भविष्य में और अधिक अनुकूल नीतियों का मार्ग प्रशस्त होगा।

निजी अर्थव्यवस्था के विकास को बढ़ावा

चीनी राष्ट्रीय विकास और सुधार समिति के निजी आर्थिक विकास ब्यूरो के अध्यक्ष वेई तुंग ने 13 नवंबर को चीन आर्थिक गोलमेज़ के दौरान यह जानकारी साझा की। वेई तुंग ने छह मंच प्रस्तुत किए और निजी अर्थव्यवस्था के विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न नीतियों की शुरूआत पर प्रकाश डाला।

Advertisement
Author Image

Deepak Kumar

View all posts

राजनीतिक पत्रकारिता के साथ मनोरंजन और क्रिकेट में भी रूचि रखता हूँ। पत्रकारिता में परास्नातक के साथ एक वर्ष का रिपोर्टिंग और एंकरिंग में डिप्लोमा है। सड़क से लेकर स्टूडियो तक का सफर आसान ना था जिसमे मुझे विशेष शो लाने के लिए भी कहा गया। लेकिन अब तो मानो कैमरे और माइक मेरे दोस्त हो गए हो...और हा में लिखता भी हूँ

Advertisement
×