+

चीन ने महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए किए कड़े प्रयास, लाखों लोगों की बची जान : शी जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कोरोना को लेकर हाल ही में कहा कि "चीन ने COVID -19 के प्रकोप पर खुले और पारदर्शी तरीके से काम किया और महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए ठोस प्रयास किए।
चीन ने महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए किए कड़े प्रयास, लाखों लोगों की बची जान : शी जिनपिंग
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कोरोना को लेकर हाल ही में कहा कि चीन ने COVID -19 के प्रकोप पर खुले और पारदर्शी तरीके से काम किया और महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए ठोस प्रयास किए, जिससे महामारी के दौरान दुनिया भर के लाखों लोगों को बचाने में मदद भी मिली है।
इससे पहले चीन ने WHO की एक टीम को कोरोना वायरस के उदय की जांच करने के लिए देश में दौरा करने की अनुमति देने पर सहमति व्यक्त कर दी थी। बता दें कि कोरोना वायरस का पहला केस चीन के वुहान में मिला था। इधर अमेरिका के, विश्व स्वास्थ्य संगठन से अलग होने के फैसले की चीन ने आलोचना करते हुए कहा कि यह एक और उदाहरण है जब अमेरिका ने एकतरफा कदम उठाया है।
कोरोना वायरस की शुरुआत कहां से हुई, इसकी जांच के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों की एक टीम भी चीन का दौरा करने वाली है। ट्रंप प्रशासन ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच WHO से सभी संबंध तोड़ते हुए इस निकाय से अमेरिका के बाहर होने के अपने फैसले के बारे में संयुक्त राष्ट्र को औपचारिक रूप से अवगत करा दिया गया है।

facebook twitter