चिन्मयानंद केस: कांग्रेस की न्याय यात्रा को झटका, नहीं मिली इजाजत

पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिन्मयानंद के मामले को लेकर कानून व्यवस्था का हवाला देकर कांग्रेस योगी सरकार को घेरने के लिए न्याय यात्रा के नाम से आज पद यात्रा शुरू करने जा रही थी। प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए उसे पदयात्रा निकालने की इजाजत देने से मना कर दिया। 

शाहजहांपुर के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया, "इस समय जिले में नवरात्रि, दुर्गापूजा, रामलीला के कारण धारा 144 लागू है, इस कारण यात्रा की अनुमति दिया जाना संभव नहीं है। वैसे भी यात्रा की अनुमति के लिए सात दिन पहले आवेदन करना पड़ता है, जबकि कांग्रेस के नेताओं ने ऐसा नहीं किया है। त्योहार भी शुरू हो गए है। ऐसे में अनुमति नहीं दी जाएगी।" 

उधर, शाहजहांपुर के कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष कौशल मिश्र का कहना है कि यात्रा की अनुमति से संबंधी सभी औपचारिकता पूरी की गई है। नगर मजिस्ट्रेट ने भी अनुमति देने का भरोसा दिया है। कांग्रेस पार्टी की इस यात्रा को लेकर पार्टी व प्रशासन के बीच टकराव जैसे हालात बनने लगे हैं। वहीं, पार्टी पदाधिकारी इस बात पर अड़े हैं कि आयोजन करेंगे क्योंकि उन्होंने पहले ही अनुमति के लिए आवेदन कर दिया था, हालांकि प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए अनुमति नहीं दिया। 

Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,कर्नाटक विधानसभा चुनाव,Karnataka assembly elections,यशवंतरपुर सीट,Yashvantpur seat ,Chinmayananda Case: Congress's Yatra Yatra,setback,Chinmayananda,Congress,Yatra Yatra,Nyaya Yatra,government,Yogi