+

CID के ACP प्रद्युमन को नहीं मिल रहा काम, कहा- 'ये मेरा दुर्भाग्य है कि...'

एक इंटरव्यू में शिवाजी साटम ने कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि मुझे कई प्रस्ताव मिल रहे हैं। नहीं है तो नहीं है। एक या दो प्रस्ताव ऐसे हैं जो दिलचस्प भी नहीं हैं। मैं मराठी थिएटर से हूं, मैंने हमेशा ऐसे प्रोजेक्ट किए हैं जो मुझे पसंद आएं'।
CID के ACP प्रद्युमन को नहीं मिल रहा काम, कहा- 'ये मेरा दुर्भाग्य है कि...'
बॉलीवुड और टीवी के मशहूर अभिनेता शिवाजी साटम को दर्शक आज उनके असली नाम से नहीं बल्कि एसीपी प्रद्युमन के नाम से भी जानते हैं। उन्होंने 23 साल तक टीवी सीरियल 'सीआईडी' CID में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया है। CID के अलावा शिवाजी साटम ने कई हिट फिल्मों जैसे 'वास्तव', 'नायक', 'सूर्यवंशम' में अपनी जबरदस्त एक्टिंग के से दर्शकों को हैरान किया है। लेकिन सही मायने में उन्हें पहचान मिली एसीपी प्रद्युमन के किरदार से। लेकिन आज ACP प्रद्युमन यानी शिवाजी साटम के पास काम नहीं है। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने हाल में अपने इंस्टरव्यू में किया है।


वे अपनी ज्यादातर फिल्मों और सीरियल में पुलिसमैन के रोल में नजर आए हैं।  दरअसल, वे पुलिसमैन का रोल काफी अच्छा करते हैं।  इसलिए फिल्ममेकर्स ने उन्हें इसी तरह के रोल के लिए चुना, लेकिन अब शिवाजी साटम इस तरह के रोल नहीं करना चाहते। 


हाल ही में, दिए एक इंटरव्यू में शिवाजी साटम ने कहा कि उन्हें पुलिस की भूमिका के लिए बहुत अधिक प्रस्ताव मिल रहे हैं, जो उन्होंने दो दशकों में किया है।  उन्होंने कहा, ‘मैं क्यों करूं? मैं एक ही भूमिका को बार-बार नहीं कर सकता।  फिर भी, अगर कल टीवी शो सीआईडी फिर से शुरू होता है, तो मैं इस प्रोजेक्ट करने के लिए सबसे आगे रहूंगा।  मैं इस किरदार को निभाते-निभाते नहीं थक रहा हूं, लेकिन घर में रहकर थक गया हूं’। 

 शिवाजी साटम बताते हैं कि वह पिछले काफी समय से घर में बैठे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कहूंगा कि मुझे कई प्रस्ताव मिल रहे हैं।  नहीं है तो नहीं है।  एक या दो प्रस्ताव ऐसे हैं जो दिलचस्प भी नहीं हैं।  मैं मराठी थिएटर से हूं, मैंने हमेशा ऐसे प्रोजेक्ट किए हैं जो मुझे पसंद आएं’।  साथ ही उन्होंने ये भी कहा, ‘यह मेरा दुर्भाग्य है कि कोई शक्तिशाली चरित्र नहीं लिखा जा रहा है। यह दोनों तरफ का नुकसान है।  एक अभिनेता के तौर पर मुझे अच्छे काम की कमी खलती है और दर्शक अच्छे अभिनेताओं से चूक जाते हैं, लेकिन हम कुछ नहीं कर सकते’। 


 आगे कहा, 'काम न मिलने की वजह से घर पर ही बैठकर बोर होने के लिए मजबूर हूं। वहीं एक एक्टर के नाते मैं अपने काम को मिस रहा हूं और दर्शकों के आज भी आज अच्छे काम और अच्छे कलाकारों को मिस करते हैं। आज मुझे जो भी थोड़ा बहुत काम मिल रहा है वो फिर से वहीं पुलिस ऑफिसर्स के रोल मिल रहे हैं। 
facebook twitter instagram