आतंकी हमले की आशंका के चलते सिविल सोसाइटी प्रतिनिधिमंडल को पुलवामा जाने की नहीं मिली अनुमति

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में सिविल सोसाइटी के पांच सदस्यों वाले प्रतिनिधिमंडल को आतंकी हमले की संभावना के चलते पुलिस ने शनिवार को पुलवामा जिले में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान नहीं की। 

पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त और ‘कन्सर्न्ड सिटीजन ग्रुप ’ के सदस्य वजाहत हबीबुल्लाह ने यहाँ संवाददाताओं से कहा, “हमारी पुलवामा जाने की योजना थी लेकिन वरिष्ठ पुलिस उपाधीक्षक (सुरक्षा) ने कहा कि स्थिति अनुकूल नहीं है और आतंकी हमले की संभावना है। इसलिए समूह ने वहां न जाने का निर्णय लिया। हमें श्रीनगर से बाहर कहीं भी न जाने को कहा गया है।” 

उन्होंने कहा कि कश्मीरियों की समस्याओं को जानने के लिए समूह ने कई लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा, “हमने कई लोगों से मुलाकात की जिन्होंने हमें अपनी समस्याओं और मुद्दों से अवगत कराया। यहाँ आने का हमारा लक्ष्य शेष भारतीयों को उन मुद्दों से अवगत कराना है। कश्मीर घाटी के लोग जिन दिक्कतों का सामना कर रहे हैं हम उन्हें देश के लोगों के सामने रख सकते हैं।” 

Tags : चीनी,Chinese,Punjab Kesari,GST Council,जीएसटी काउंसिल,जीएसटीएन,gstn,Karnataka elections,कर्नाटक चुनाव ,Civil society delegation,Pulwama,terrorist attack,Yashwant Sinha,district