+

कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा-व्यर्थ नहीं जाएगा यह बलिदान

कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा-व्यर्थ नहीं जाएगा यह बलिदान
उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुए हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह बलिदान व्यर्थ नही जाएगा। उन्होंने कहा, कर्तव्य पक्ष पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले पुलिसकर्मियों ने अपरिमित साहस और अछ्वुत कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्वों को निर्वहन किया।
मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, "जनपद कानपुर में 'कर्तव्य पथ' पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले 08 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि। शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया, उ.प्र. उसे कभी भूलेगा नहीं। उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।"
इस घटना पर ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार बोले, घटना में एक नागरिक सहित 7 अन्य लोग भी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम बिना तैयारी गई थी। उसे अंदाजा ही नहीं था कि विकास और उसके साथी असलहों के साथ अंदर हैं। यही चूक भारी पड़ गई। पुलिस पर बदमाश हावी थे।  

गौरतलब है कि कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर गुरुवार देर रात पुलिस उपाधीक्षक बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में बिठूर,चौबेपुर, शिवराजपुर थानों की पुलिस टीमें अपराधी विकास दुबे को पकड़ने विकरु गांव पहुंची थी। घेराबंदी करते हुए बदमाश की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया। इसी बीच बदमाशों ने छत पर चढ़कर पुलिस पर गोलीबारी शुरू दी।
 इस घटना में पुलिस उपाधीक्षक बिल्हौर देवेंद्र कुमार मिश्रा के अलावा शिवराजपुर के थाना प्रभारी महेश यादव,मंधना चौकी प्रभारी अनूप कुमार, शिवकराजपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक नेबूलाल,चौबेपुर थाने में तैनात कांस्टेबल सुल्तान सिंह, बिठूर थाने में तैनात कांस्टेबल राहुल, जितेंद्र और बबलू शहीद हो गए। इस घटना में सात पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
facebook twitter