सीएम-डिप्टी सीएम मानहानि मामले की सुनवाई टली

नई दिल्ली : राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ दायर मानहानि मामले में अब 26 जून को सुनवाई करेगा। 26 जून को कोर्ट तय करेगा कि केजरीवाल और सिसोदिया को मानहानि याचिका पर समन जारी किया जाए या नहीं। इस मामले में जज समर विशाल के समक्ष 24 जून को सुनवाई होनी थी, लेकिन रविवार को कड़कड़डूमा कोर्ट के जज अमित अरोड़ा की हार्ट अटैक से अचानक मौत हो गई। 
 
सोमवार को दिल्ली के पंजाबी बाग में उनका अंतिम संस्कार किया गया। निचली अदालत के ज्यादातर जज अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे जिसके चलते सोमवार को केजरीवाल से जुड़े मानहानि के इस केस के साथ-साथ कई और केसों की सुनवाई भी टल गई। बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने यह मानहानि का मुकदमा दायर किया है। विजेंद्र गुप्ता का आरोप है कि दिल्ली सीएम और डिप्टी सीएम ने उनपर उनकी हत्या की साजिश रचने का गलत आरोप लगाया है, जिससे उनकी छवि धूमिल हुई है। 

गुप्ता ने अपनी शिकायत में केजरीवाल और सिसोदिया से मुआवजे के तौर पर एक करोड़ रुपए के अलावा कानूनी खर्चे की मांग की है। उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) के दोनों नेताओं के बयान पर आधारित खबरों और ट्वीट के प्रसार के कारण उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा और इसके लिए उन्होंने कोई पछतावा या अफसोस प्रकट नहीं किया।
Download our app