+

CM गहलोत ने की केंद्र सरकार से अपील, कहा- कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आयु सीमा को हटाएं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैश्विक महामारी कोरोना को रोकने के लिए आयु सीमा हटाकर सभी आयु के लोगों के कोरोना टीका लगाने की अनुमति देने की केंद्र सरकार से अपील की है।
CM गहलोत ने की केंद्र सरकार से अपील, कहा- कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आयु सीमा को हटाएं
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैश्विक महामारी कोरोना को रोकने के लिए आयु सीमा हटाकर सभी आयु के लोगों के कोरोना टीका लगाने की अनुमति देने की केंद्र सरकार से अपील की है। सीएम गहलोत ने आज सोशल मीडिया के जरिए प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी से यह अपील करते हुए कहा कि कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। इसे रोकने के लिए हमें सभी लोगों को वैक्सीन लगानी होगी। उन्होंने कहा कि आयु सीमा हटाकर सभी को वैक्सीनेशन की अनुमति दी जानी चाहिए तथा सरकारी के साथ निजी चिकित्सा संस्थानों को भी टीका लगाने की अनुमति दी जाए।
उन्होंने कहा कि इसके साथ ही भारत में अभी लगाई जा रहीं 2 वैक्सीनों के अलावा अन्य वैक्सीन को भी भारत में अनुमति दी जाए, जिससे अधिक से अधिक लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके। हमें टेसि्टंग, ट्रेकिंग, ट्रीटमेंट एवं वैक्सीनेशन के द्वारा कोरोना वायरस पर चौतरफा हमला बोलना होगा तभी कोरोना को हराया जा सकता है। 
मुख्यमंत्री ने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि उन्हें कोरोना का टीका लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। विशेषज्ञों का मानना है कि टीका लगने के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगने का लाभ यह होता है कि फिर भी यदि कोरोना हो जाता है तो मरीज की स्थिति गंभीर नहीं होती है एवं मृत्यु की आंशका नहीं के बराबर हो जाती है, इसलिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है।
facebook twitter instagram