+

CM चरणजीत चन्नी ने की VIP संस्कृति पर अंकुश लगाने की तैयारी, मंत्रियों को अपनी सुरक्षा घटाने का दिया निर्देश

पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने वीआईपी संस्कृति पर अंकुश लगाने के लिए मंत्रियों से कहा कि वे अपने लिए कम सुरक्षाकर्मी रखें।
CM चरणजीत चन्नी ने की VIP संस्कृति पर अंकुश लगाने की तैयारी, मंत्रियों को अपनी सुरक्षा घटाने का दिया निर्देश
पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने वीआईपी संस्कृति पर अंकुश लगाने के लिए मंत्रियों से कहा कि वे अपने लिए कम सुरक्षाकर्मी रखें क्योंकि उन्होंने पहले ही अपनी सुरक्षा कम कर दी है। सीएम चन्नी ने कहा कि यह पहल न केवल विवेकपूर्ण तरीके से अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती में सहायक होगी, बल्कि जनता को अनावश्यक असुविधा से भी बचाएगी।
सरपंचों और नगर पार्षदों जैसे निर्वाचित प्रतिनिधियों तक आसानी से पहुंच प्रदान करने के लिए संबंधित उपायुक्त या एसडीएम के कार्यालय से प्रवेश पत्र जारी करने का भी निर्णय लिया गया और ऐसे कार्ड धारकों को सरकारी कार्यालयों और चंडीगढ़ में नागरिक सचिवालय में परेशानी से मुक्त प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने व्यापक रोडमैप तैयार करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए सभी प्रशासनिक सचिवों और विभागाध्यक्षों को अपनी विकास परियोजनाओं और कल्याणकारी योजनाओं को समयबद्ध और समग्र तरीके से लागू करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने को कहा है।
लोगों को स्वच्छ, पारदर्शी, निष्पक्ष, न्यायसंगत और कुशल प्रशासन का आश्वासन देते हुए, चन्नी ने मंत्रियों से राज्य सरकार में विश्वास कायम करने के लिए अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने राज्य में जन हितैषी पहलों और समग्र विकास कार्यों को लागू करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और उनके कैबिनेट सहयोगियों की भी सराहना की।
facebook twitter instagram