+

तेलंगाना में बाढ़ ग्रस्त लोगों के लिए सीएम केजरीवाल ने किया 15 करोड़ के सहयोग का ऐलान

अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ का सामना कर रहे तेलंगाना को 15 करोड़ रुपये का आर्थिक सहयोग देने की घोषणा करते हुए कहा कि इस मुश्किल समय में दिल्ली के लोग तेलंगाना के निवासियों के साथ हैं।
तेलंगाना में बाढ़ ग्रस्त लोगों के लिए सीएम केजरीवाल ने किया 15 करोड़ के सहयोग का ऐलान
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बाढ़ का सामना कर रहे तेलंगाना को 15 करोड़ रुपये का आर्थिक सहयोग देने की घोषणा करते हुए कहा कि इस मुश्किल समय में दिल्ली के लोग तेलंगाना के निवासियों के साथ हैं। इस पर केजरीवाल ने ट्वीट भी किया, उन्होंने ट्वीट में लिखा कि ‘‘बाढ़ ने हैदराबाद में तबाही मचाई है। दिल्ली के लोग संकट की इस घड़ी में हैदराबाद के भाई-बहनों के साथ खड़े हैं। 


दिल्ली सरकार राहत कार्यों के लिए तेलंगाना सरकार को 15 करोड़ रुपये का सहयोग करेगी।’’तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव ने सोमवार को कहा कि पिछले एक सप्ताह के दौरान बारिश से जुड़ी घटनाओं में 70 लोगों की मौत हो चुकी है। हैदराबाद में 1908 के बाद पहली बार इतनी अधिक बारिश हुई है जिसने राज्य सरकार को निचले इलाकों में रहने वाले लगभग 37,000 लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर कर दिया है।
रामाराव के अनुसार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) और आसपास के क्षेत्रों में 33 लोग और अन्य जिलों में 37 लोगों की जान गई है। शनिवार की रात हुई भारी बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों में रविवार को फिर बाढ़ आ गई। तेलंगाना सरकार ने अनुमान लगाया है कि बाढ़-बारिश के कारण लगभग 5,000 करोड़ रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। 
facebook twitter instagram