CM केजरीवाल का ऐलान : दिल्ली में दुकानदारों का बनेगा ई-पास, लोगों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

01:28 PM Mar 25, 2020 | Pinki Nayak
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस ( कोविड-19) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है। लॉकडाउन किए जाने के बाद कई राज्यों की सरकारों ने रोजमर्रा के सामान को लोगों के घरों तक पहुंचाने का वादा किया है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बुधवार को लोगों के लिए दिल्ली के पुलिस कमिश्नर का 011-23469536 नंबर जारी किया है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से पैनिक न होने की अपील की है। 
मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एलजी सचिवालय में बुधवार को लॉकडाउन को लेकर बैठक की। बैठक में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा, मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद लोगों ने आवश्यक सेवाओं के लिए दुकानों पर लाइन लगाना शुरू कर दिया। मैं फिर से लोगों से अपील करता हूं कि वे घबराकर खरीदारी न करें, मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि आवश्यक सेवाओं में कोई कमी नहीं होगी। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। 

महाराष्ट्र में एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना से संक्रमित, राज्य में 112 पहुंची मरीजों की संख्या

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा, हम लॉकडाउन का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे, जबकि हम विशेष रूप से समाज के निचले तबके के लोगों के लिए न्यूनतम असुविधा चाहते हैं। लॉकडाउन के दौरान हम आश्वस्त करेंगे कि आवश्यक आपूर्ति बनी हुई है। बता दें कि देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 582 हो गई है। इनमें 41 विदेशी नागिरक शामिल हैं, जबकि अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 46 लोग पुरी तरह ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की संख्या फिलहाल 29 है।

Related Stories: