+

पीएम मोदी को CM ममता की चिट्ठी, कोविड-19 संबंधित दवाओं पर मांगी GST में छूट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 से लड़ने के लिए मेडिकल उपकरणों, दवाइयां और कोरोना से संबंधित विभिन्न मद में लगने वाली कस्टम ड्यूटी और जीएसटी में छूट की मांग की है।
पीएम मोदी को CM ममता की चिट्ठी, कोविड-19 संबंधित दवाओं पर मांगी GST में छूट
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 से लड़ने के लिए राज्य में स्वास्थ्य ढांचों को मजबूत करने में मदद देने का अनुरोध किया। उन्होंने मेडिकल उपकरणों, दवाइयां और कोरोना से संबंधित विभिन्न मद में लगने वाली कस्टम ड्यूटी और जीएसटी में छूट की मांग की है। 
ममता ने पत्र में कहा है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर नई चुनौतियों का सामना करने की राज्य सरकार कोशिश कर रही है, ताकि महामारी से निपटा जा सके। इस बीच बड़ी संख्या में विभिन्न संगठन, व्यक्ति और एजेंसियां सामने आए हैं, जो ऑक्सीजन, सिलेंडर, क्रायोजेनिक स्टोरेज टैंक, टैंकर्स और कोविड से संबंधित दवाईयों देने की पेशकश की है। इससे राज्य सरकार की जरूरतों को पूर्ति हो पाएगी। कई दानदाताओं ने राज्य सरकार से इनके मद्देनजर वसूले जा रही कस्टम ड्यूटी और जीएसटी में छूट की अपील की है। इसलिए वह आग्रह कर रही हैं कि इनमें छूट दी जाए, ताकि व्यवस्था संभालने में मदद मिल सके। 
ममता बनर्जी लगातार पीएम को पत्र लिखकर कोरोना महामारी से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर उनका ध्यान आकर्षित कर रही हैं और उन्होंने पीएम से सभी को फ्री वैक्सीन देने की मांग की है। इसके पहले भी ममता ने मोदी को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल के लिए मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति बढ़ाने की मांग की थी और  कहा था कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर राज्य को अगले 7-8 दिनों में 550 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की जरूरत हो सकती है। 
facebook twitter instagram