CM मनोहर लाल खट्टर ने की 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरुआत, रक्षामंत्री ने दिखाई हरी झड़ी

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज पंचकूला में 'जन आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत की हैं। यात्रा की शुरुआत करने से पहले मुख्यमंत्री ने पंचकूला के एक गुरुद्वारे में पूजा-अर्चना की। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौके पर राज्य के 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा को झंडी दिखा कर रवाना भी किया।

इस दौरान समूचा माहौल ‘भारत माता की जय‘ के नारों से गुंजायमान हो उठा। मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा 22 दिनों के दौरान यानि 8 सितम्बर तक राज्य के सभी 90 विधानसभा हलकों को कवर करेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री अपनी सरकार के पांच साल के कार्यों का लेखा जोखा लोगों के समक्ष रखेंगे। 


इस दौरान मंत्रियों से लेकर पार्टी सांसद-विधायकों और पार्टी संगठन के पदाधिकारी भी उनके साथ रहेंगे। रैली में बराला ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी 75 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से केंद्र और राज्य सरकारों के कार्यों, उपलब्धियों, नीतियों और कार्यक्रमों से जन-जन को अवगत कराने में जुटने का आहवान किया तथा लोगों से जन आशीर्वाद यात्रा के लिए सहयोग मांगा। 

उन्होंने कहा कि तीन-तीन दिन के पांच चरणों के बाद रोहतक में आठ सितम्बर को यात्रा का समापन रोहतक में होगा जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए हुंकार भरेंगे। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री प्रदेश में हुए विकास और बदलाव के बूते ‘म्हारे सपनों का हरियाणा’ बनाने के लिए जनसमर्थन जुटाएंगे। 


वह इस दौरान अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए युवाओं, किसानों और महिलाओं से सीधे रू-ब-रू होंगे। उन्होंने बताया कि यात्रा के समापन पर यात्रा को पूरी तरह सफल बनाने के लिए प्रत्येक दिन अलग-अलग कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है। यात्रा कुल 2100 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। 

प्रत्येक चरण में 400 से 500 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी। रोजाना लगभग 150 किलोमीटर के सफर में हर दिन औसतन 40 कार्यक्रम होंगे। रैली की जिम्मेदारी सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर एवं प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल को दी गई है। 

जन आशीर्वाद रथ यात्रा के कार्यक्रम एवं रूट के अनुसार यह 18 अगस्त को पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, 19 अगस्त को यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, अंबाला, 20 अगस्त को कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, 22 अगस्त को करनाल, जींद, पानीपत, 23 अगस्त को पानीपत और सोनीपत, 25 अगस्त को सोनीपत, रोहतक, झज्जर, 27 अगस्त को झज्जर, रेवाड़ और गुरुग्राम 28 अगस्त को फरीदाबाद और पलवल, 29 अगस्त को पलवल, नूंह और गुरुग्राम, 31 अगस्त को रेवाड़ और महेंद्रगढ़, एक सितम्बर को महेंद्रगढ़, भिवानी, चरखी दादरी, रोहतक, दो सितम्बर को रोहतक, भिवानी, हिसार, चार सितम्बर को हिसार और जींद, पांच सितम्बर को कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद, छह सितम्बर को सिरसा और आठ सितम्बर को रोहतक में सम्पन्न होगी।
Tags : ,CM Manohar Lal Khattar,Defense Minister