CM नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की सोमवार को उच्चस्तरीय समीक्षा करते हुए बुडको और नगर निगम के कई अधिकारी एवं कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है। नीतीश ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में पिछले दिनों पटना में अतिवृष्टि से जलजमाव से संबंधित समीक्षा बैठक की। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना में जलजमाव के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है । उन्होंने कहा कि इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग ने कुछ दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है । इसमें बुडको के एक मुख्य अभियंता , दो अधीक्षण अभियंता, सात कार्यकारी अभियंता और एक सहायक अभियंता के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

उन्होंने बताया कि एक कार्यकारी अभियंता को प्रशासनिक आधार पर तबादला कर दिया गया है । मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके अलावा कई अन्य अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है तथा वेतन भुगतान बंद कर दिया गया है। कुमार ने बताया कि आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाएगा जो एक महीने के अंदर जल जमाव से संबधित रिपोर्ट पेश करेगी । 
Tags : Chief Minister,Nitish Kumar,Secretariat,Development and Housing Department,मुख्यमंत्री,नीतीश कुमार,सचिवालय,विकास एवं आवास विभाग,TOP NEWS ,Nitish Kumar,water logging,rains,Patna,personnel,Budco,Municipal Corporation