+

आंध्र प्रदेश के CM रेड्डी ने अमित शाह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकत की।
आंध्र प्रदेश के CM रेड्डी ने अमित शाह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकत की। रेड्डी ने दिल्ली दौरे के दौरान गृह मंत्री के साथ राज्य के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी। बैठक 45 मिनट तक चली। मुख्यमंत्री के दिल्ली पहुंचने के बाद दोनों के बीच मंगलवार शाम करीब एक घंटे तक मुलाकात चली थी। इस दौरान सेंट्रल फंड के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। 
आंध्र प्रदेश के विभाजन के कानून के अनुसार, राज्य केंद्रीय निधियों के लिए पात्र है। रेड्डी ने शाह को बताया कि आंध्र प्रदेश को इसके विभाजन के बाद काफी नुकसान हुआ था, जिसके कारण तेलंगाना राज्य का जन्म हुआ था - जबकि कोरोनोवायरसमहामारी दोहरी मार साबित हुई है। 
उन्होंने गृह मंत्री को बताया कि राज्य धन की कमी से जूझ रहा है और संकट से निपटने के लिए केंद्रीय सहायता मांगी। मुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा पहल दिशा, और विधान परिषद के उन्मूलन के मुद्दों पर भी चर्चा की। बुधवार दोपहर तक अपने दिल्ली दौरे को समाप्त करने के बाद, रेड्डी दिल्ली से तिरुपति के पास रेनिगुन्टा के लिए उड़ान से रवाना हो गए। वह फिर सड़क मार्ग से तिरुमाला मंदिर के लिए रवाना होंगे। 

UP में जंगल राज, पत्रकार की बेटी को ज़िंदा जलाया, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

facebook twitter