+

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कानून लाएगी सरकार आरोपी को होगी उम्रकैद की सजा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में पथराव की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सख्त कानून बनाया जाएगा
CM शिवराज का बड़ा ऐलान, पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कानून लाएगी सरकार आरोपी को होगी उम्रकैद की सजा
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में पथराव की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सख्त कानून बनाया जाएगा, जिसमें पथरबाजों के लिए उम्रकैद की सख्त सजा का प्रावधान होगा। सीएम शिवराज चौहान ने  एक सार्वजनिक सभा में कहा कि हम पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ा कानून बना रहे हैं। (प्रस्तावित कानून के तहत) उन्हें भी आजीवन कारावास की सजा दिलाई जाएगी साथ ही उन्हें बैल भी नहीं दी जाएगी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि पत्थरबाज हर कहीं पत्थर चला देते हैं। वे जनता में आतंक फैलाने की कोशिश करते हैं और उन्हें डराते-धमकाते हैं। मुख्यमंत्री का यह बयान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जन-जागरण के लिए चंद रोज पहले पश्चिमी मध्यप्रदेश में निकाली गईं कुछ वाहन रैलियों पर पथराव और हिंसा की घटनाओं के बाद आया है। सीएम शिवराज चौहान ने कहा कि मैं मध्यप्रदेश की धरती पर लव जिहाद या ऐसा कोई काम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करूंगा, जिसमें हमारी भोली-भाली बेटियों को बहलाया-फुसलाया जाता है, उनका दमन किया जाता है, उन्हें लालच दिया जाता है और फिर उनकी जिंदगी से खेला जाता है। हमने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बेहद ही कड़ा कानून बनाया है।
उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने वाले लोग यह समझ लें कि अब उन्हें छोटी-मोटी सजा नहीं होगी। मैं उनसे उनकी पूरी जिंदगी जेलों में चक्की पिसवाऊंगा। उन्हें आजीवन कारावास की सजा दिलवाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने अपने दिन भर के इंदौर दौरे में 200 करोड़ रुपये से अधिक लागत के 16 विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन किए। इनमें शहर के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय एयर कार्गो टर्मिनल और पिपल्याहाना क्षेत्र में फ्लाईओवर का लोकार्पण शामिल है। 
facebook twitter instagram