+

तमिलनाडु: स्टालिन ने केंद्र से रोजाना 20 हजार रेमडेसिविर आवंटित करने का किया आग्रह

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सोमवार को केंद्र सरकार से रेमडेसिविर की प्रतिदिन कम से कम 20,000 शीशियों को आवंटित करने का आग्रह किया।
तमिलनाडु: स्टालिन ने केंद्र से रोजाना 20 हजार रेमडेसिविर आवंटित करने का किया आग्रह
कोरोना से संक्रमित मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन से काफी फायदा हो रहा है, ऐसे में इसकी आपूर्ति में किसी तरह की कमी न हो इसलिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सोमवार को केंद्र सरकार से  रेमडेसिविर की प्रतिदिन कम से कम 20,000 शीशियों को आवंटित करने का आग्रह किया। 
बता दें कि फिलहाल तमिलनाडु को फिलहाल 7000 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिल रहे हैं। केंद्रीय रेल, वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामलों और खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री ने फोन पर बात करते हुए स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु में लगभग 1.45 लाख लोगों का इलाज कोरोनावायरस संक्रमण के लिए किया जा रहा है।
स्टालिन ने गोयल को बताया कि केंद्र सरकार ने अब तक तमिलनाडु को 205,000 शीशियों की आपूर्ति की है, जो प्रति दिन लगभग 7,000 शीशियों की आपूर्ति करता है जो राज्य की जरूरतों के लिए अपर्याप्त है। स्टालिन ने गोयल को बताया कि रेमेडिसविर इंजेक्शन के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों की जरूरतों को पूरा किया जा सकता है, जब प्रति दिन 20,000 शीशियों का आवंटन किया किया जाए। अपनी ओर से, गोयल ने स्टालिन से कहा कि अनुरोध पर विचार किया जाएगा।
facebook twitter instagram