+

महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए CM ठाकरे ने किया 10 हजार करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के बाद शुक्रवार यानि आज 10 हजार करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है।
महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए CM ठाकरे ने किया 10 हजार करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के बाद शुक्रवार यानि आज 10 हजार करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। सीएम ठाकरे ने कहा कि यह राशि दिवाली से पहले जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा दी जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से यह ऐलान ऐसे वक्त पर किया गया जब इससे कुछ दिनों पहले ही उद्धव ठाकरे ने बारिश प्रभावित इलाकों में जानमाल की क्षति का जायजा लिया था। 
महाराष्ट्र के करीब 10 जिलों में भारी बारिश के चलते करीब 7 लाख हेक्टेयर में तैयार हो चुके फसलों को नुकसान हुआ है। इस मॉनसून में संतोषजनक बारिश के बाद किसान अच्छी फसल की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन पिछले हफ्ते सोलापुर, सांगली, कोल्हापुर, सतारा, उस्मानाबाद, लातूर, बीड और औरंगाबाद में भारी बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर कर रख दिया।
पश्चिम महाराष्ट्र के पांच जिलों में पिछले हफ्ते हुई भारी बारिश में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई थी। कोंकण क्षेत्र में चक्रवात तूफान निसर्ग के जून में आने और अगस्त में विदर्भ में भारी बारिश के चलते 1.80 लाख हेक्टयर की फसलों को नुकसान पहुंचा था। 
facebook twitter instagram