+

सीएम ठाकुर ने सोलन जिले में किया अस्थायी कोविड अस्पताल का वर्चुअली उद्घाटन

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को सोलन जिले के राबोन इलाके में स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास केंद्र में 3.90 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित एक अस्थायी कोविड-19 अस्पताल का वर्चुअली उद्घाटन किया।
सीएम ठाकुर ने सोलन जिले में किया अस्थायी कोविड अस्पताल का वर्चुअली उद्घाटन
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को सोलन जिले के राबोन इलाके में स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास केंद्र में 3.90 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित एक अस्थायी कोविड-19 अस्पताल का वर्चुअली उद्घाटन किया। ठाकुर ने कहा कि महज 14 दिनों में बनकर तैयार हुए अस्पताल में 200 ऑक्सीजन बेड होंगे, जिसमें 100 डॉक्टर, स्टाफ नर्स और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ भी होंगे।  
अस्पताल में रैपिड टेस्टिंग के लिए एक प्रयोगशाला भी स्थापित की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राधा स्वामी सत्संग ब्यास संप्रदाय मंडी, परौर और सोलन में अस्थायी अस्पताल स्थापित करने के लिए संपत्ति प्रदान करके राज्य को महामारी से लड़ने में मदद कर रहा है।
ठाकुर ने कहा कि राज्य ने सुनिश्चित किया है कि कोई भी कोविड रोगी स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित न रहे, राज्य सरकार ने महामारी से निपटने के लिए कई पहल की हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के अनुरोध पर केंद्र ने ऑक्सीजन का कोटा 15 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 40 मीट्रिक टन कर दिया है।
facebook twitter instagram