+

CM विजय रूपाणी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से कहा- गुजरात के श्रद्धालुओं का बचाव सुनिश्चित करें

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की घटना के मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को अपने समकक्ष त्रिवेंद्र सिंह रावत से आग्रह किया कि गुजरात के जो श्रद्धालु वहां फंसे हुए हैं उन्हें तुरंत मदद एवं उनका बचाव सुनिश्चित करें।
CM विजय रूपाणी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से कहा- गुजरात के श्रद्धालुओं का बचाव सुनिश्चित करें
उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की घटना के मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को अपने समकक्ष त्रिवेंद्र सिंह रावत से आग्रह किया कि गुजरात के जो श्रद्धालु वहां फंसे हुए हैं, उन्हें तुरंत मदद एवं उनका बचाव सुनिश्चित करें। उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ में रविवार को नंदा देवी ग्लेशियर का एक हिस्सा टूट गया जिससे धौली गंगा नदी में बाढ़ आ गई।
मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि रूपाणी ने गुजरात के मुख्य सचिव अनिल मुकीम को निर्देश दिया है कि वह उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क करें और इस सिलसिले में तुरंत कदम उठाएं। इसमें बताया गया, ‘‘उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के साथ टेलीफोन पर हुई वार्ता में विजय रूपाणी ने उत्तराखंड के चमोली तपोवन में फंसे गुजरात के श्रद्धालुओं के लिए त्वरित सहायता एवं बचाव का आग्रह किया है।
उन्होंने जख्मी लोगों का उपचार कराने में सहयोग करने के लिए कहा है।’’ जोशीमठ में ग्लेशियर का एक हिस्सा टूटने के बाद से वहां गुजरात के कई श्रद्धालुओं के फंसे होने की खबर है।
राजकोट की श्रद्धालु कृष्णाबेन पंचोली ने एक गुजराती समाचार चैनल को फोन पर बताया कि गुजरात के 50 श्रद्धालुओं को देहरादून से हरिद्वार लौटने का निर्देश दिया गया है, जो तपोवन की तरफ जा रहे थे।
facebook twitter instagram