+

कर्नाटक में भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर CM येदियुरप्पा ने अधिकारियों को किया अलर्ट

कर्नाटक में मौसम विभाग ने शहर में और दो दिन भारी बारिश होने की आशंका जताई है। इसी के मद्देनजर शनिवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने महानगरपालिका को अलर्ट रहने का निर्देश दिया।
कर्नाटक में भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर CM येदियुरप्पा ने अधिकारियों को किया अलर्ट
कर्नाटक में मौसम विभाग ने शहर में और दो दिन भारी बारिश होने की आशंका जताई है। इसी के मद्देनजर शनिवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने महानगरपालिका को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री का यह निर्देश ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले ही शहर के कई हिस्से खास तौर पर दक्षिणी बेंगलुरु में भारी बारिश से परेशानियां पैदा हो गईं और नालों में पानी भर गया। कई सड़कों पर पानी जमा हो गया वहीं कई घरों में भी पानी घुस आया। 
मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने बृहद बेंगलुरु महानगपालिका (बीबीएमपी) के आयुक्त मंजूनाथ प्रसाद को निर्देश दिया है कि वह बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे क्षेत्रों का दौरा करें। उन्होंने आयुक्त से भारी बारिश के मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए अलर्ट पर रहने को कहा है। येदियुरप्पा बेंगलुरु संबंधी मामलों के भी प्रभारी हैं। उन्होंने बाद में महानगरपालिका की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी और स्थिति का आकलन करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। 
शुक्रवार शाम में भारी बारिश की वजह से होसाकेरेहल्ली, नयनडहल्ली, बसवनगुडी, बोम्मनहल्ली, राजेश्वरी नगर समेत आसपास के कई हिस्सों में जलजमाव की समस्या पैदा हो गई। राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि वह प्रभावित क्षेत्रों में राहत मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इससे संबंधित सर्वेक्षण का कार्य करें। अशोक शहर से ही विधायक हैं।

दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बरकरार, प्रदूषण का स्तर 'गंभीर'

facebook twitter instagram