+

CM योगी का दावा - उत्तर प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत से बनाएगी सरकार

गोरखपुर से टिकट देने के लिए भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी।
CM योगी का दावा - उत्तर प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत से बनाएगी सरकार
गोरखपुर से टिकट देने के लिए भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी। 
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने की 107 उम्मीदवारों की घोषणा
आसन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने शनिवार को दिल्ली में 107 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी जिले की सिराथू सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे। 
मैं प्रधानमंत्री मोदी, नड्डा और संसदीय बोर्ड का आभारी हूं जिन्होंने मुझे गोरखपुर से भाजपा का प्रत्याशी बनाया - योगी 
भाजपा की सूची जारी होने के कुछ घंटे बाद गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में कोरोना महामारी की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में अपनी पहली प्रतिक्रिया के रूप में योगी ने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और संसदीय बोर्ड का आभारी हूं जिन्होंने मुझे गोरखपुर से भाजपा का प्रत्याशी बनाया हैं। गोरखपुर की जनता, कार्यकर्ताओं तथा अपने सभी वर्तमान और पूर्व जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के सहयोग से भाजपा प्रदेश में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी।’’ 
भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
उन्होंने कहा, ‘‘आज भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए पहली सूची जारी की है। भाजपा प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी, इसमें कोई शक नहीं है। भाजपा ने राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर जिस प्रभावी ढंग से काम किया हैं, वह सभी लोगों के सामने हैं।’’ 
राधा मोहन दास अग्रवाल, जिन्होंने 2002 में पहले हिंदू महासभा के उम्मीदवार के रूप में गोरखपुर शहरी सीट का प्रतिनिधित्व किया था और वह 2007, 2012 और 2017 में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में जीते और इस बार पार्टी ने यहां से योगी आदित्यनाथ को चुनाव मैदान में उतारा है। 
भाजपा एक बार फिर राज्य में ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ के अपने मूल मंत्र के साथ सरकार बनाएगी - योगी
चुनावों में पार्टी की संभावनाओं पर, योगी ने कहा कि भाजपा एक बार फिर राज्य में ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ के अपने मूल मंत्र के साथ सरकार बनाएगी। 
उत्तर प्रदेश में पहले और दूसरे चरण के मतदान में होने वाली 107 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए, भाजपा ने शनिवार को गोरखपुर शहरी सीट से योगी आदित्यनाथ और कौशांबी के सिराथू से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मैदान में उतारा है। 
पहला मौका होगा जब योगी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे
यह पहला मौका होगा जब योगी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। वर्तमान में वह राज्य विधान परिषद के सदस्य हैं। इससे पहले उन्होंने गोरखपुर लोकसभा सीट का पांच बार प्रतिनिधित्व किया था। निर्वाचन क्षेत्र में गोरखनाथ मंदिर शामिल है, जिसके प्रमुख योगी आदित्यनाथ हैं। 
भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष ने योगी को गोरखपुर से मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले पर खुशी व्यक्त की
भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिन्हा ने योगी को गोरखपुर से मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले पर खुशी व्यक्त की। हालांकि, समाजवादी पार्टी के नेता जफर अमीन डक्कू ने दावा किया कि भाजपा के लिए यह एक कठिन निर्णय है क्योंकि भाजपा के मौजूदा विधायक के अलावा किसी अन्य उम्मीदवार को उतना फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सपा मुख्यमंत्री को कड़ी टक्कर देने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार उतारेगी। 
इस बीच, बहुजन समाज पार्टी के नेता गौतम प्रसाद ने दावा किया कि योगी आदित्यनाथ के शुक्रवार को गोरखपुर में एक दलित परिवार के साथ खाना खाने से उन्हें इस समुदाय का समर्थन हासिल करने में कोई मदद नहीं मिलेगी। 
facebook twitter instagram