+

कोरोना के मद्देनजर सीएम योगी का निर्देश- काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग को पूरी सक्रियता से किया जाए संचालित

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट्स प्रदेश के सभी मेडिकल काॅलेजों में निर्धारित दर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति करें।
कोरोना के मद्देनजर सीएम योगी का निर्देश- काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग को पूरी सक्रियता से किया जाए संचालित
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग में सक्रियता बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसको प्रभावी ढंग से संचालित करने के लिए आवश्यकतानुसार सर्विलाॅन्स टीमों की संख्या में वृद्धि की जाय। सीएम योगी ने सोमवार को अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कॉन्टैक्टर ट्रेसिंग में सक्रियता बढ़ाने के लिये आवश्यकतानुसार सर्विलाॅन्स टीमों की संख्या में वृद्धि की जाय। 
उन्होंने कहा कि ड्रग कंट्रोलर यह सुनिश्चित करें कि कोविड-19 के मद्देनजर अस्पतालों एवं चिकित्सा संस्थानों में सभी आवश्यक दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो। इन औषधियों के बैकअप की व्यवस्था भी की जाए। कहीं भी दवाओं की जमाखोरी न होने पाए। यदि ऐसा हो तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट्स प्रदेश के सभी मेडिकल काॅलेजों में निर्धारित दर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति करें। ऑक्सीजन की दर वही रहनी चाहिए, जो कोविड-19 के पहले थी। उन्होंने ऑक्सीजन की कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अस्पतालों, मेडिकल काॅलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में ऑक्सीजन की कमी न होने पाए।
उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी तथा मेरठ में सभी मेडिकल काॅलेज तथा अस्पताल पूरी गुणवत्ता एवं क्षमता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि ड्रग कंट्रोलर इन जिलों में दवाई तथा ऑक्सीजन की सुचारु व्यवस्था बनाये रखें। ड्रग कंट्रोलर द्वारा प्रदेश में दवाओं एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता व आपूर्ति के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री कार्यालय को प्रतिदिन आख्या उपलब्ध करायी जाए।

तमिलनाडु विधानसभा : DMK विधायकों ने NEET विरोधी नारे वाले पहने मास्क

facebook twitter instagram