+

सीएम योगी की चेतावनी - कोरोना के मामले में थोड़ी सी भी लापरवाही पड़ेगी भारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामले में थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।
सीएम योगी की चेतावनी - कोरोना के मामले में थोड़ी सी भी लापरवाही पड़ेगी भारी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामले में थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। योगी ने कोविड-19 के फिर से बढ़ते मामलों के मद्देनजर ‘इंटीग्रेटेड कमाण्ड एंड कंट्रोल सेंटर’ को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये। 
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि योगी ने अपने सरकारी आवास पर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए और कहा कि इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने संक्रमण से बचाव तथा उपचार की व्यवस्था को पूरी सक्रियता से संचालित किये जाने के निर्देश देते हुए कहा कि ‘कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग’ की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखा जाए। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों तथा मेडिकल कॉलेजों में उपचार की व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखा जाए। इन अस्पतालों में बिस्तरों की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। उन्होंने चिकित्सालयों में उपलब्ध संसाधनों की नियमित समीक्षा किए जाने के निर्देश भी दिए हैं। 
योगी ने कोविड-19 की चेन को तोड़ने के लिए जांच कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए और कहा कि प्रतिदिन आरटीपीसीआर विधि से 65 से 75 हजार जांच तथा रैपिड एन्टीजन विधि से 90 हजार से एक लाख 10 हजार जांच की जाएं।  
facebook twitter instagram