+

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ सितारों की रामलीला को देखेंगे CM योगी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ यहां की रामलीला भी नए तरीके से होने जा रही है। इस बार यहां फिल्मी सितारों से सज्जित रामलीला होने जा रही है।
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ सितारों की रामलीला को देखेंगे CM योगी
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ यहां की रामलीला भी नए तरीके से होने जा रही है। इस बार यहां फिल्मी सितारों से सज्जित रामलीला होने जा रही है। इसी क्रम में अयोध्या में रामलीला कमेटी के मुख्य संरक्षक सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा और अध्यक्ष सुभाष मलिक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने एक दिन रामलीला देखने का आश्वासन भी दिया। 
रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि, आज हमारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई है। उनको अयोध्या की रामलीला में आने का निमंत्रण दिया। उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया और एक दिन अयोध्या की रामलीला में आने का वादा किया। 
योगी ने कहा कि अयोध्या में रामलीला जो कर रहे हैं बहुत ऐतिहासिक होगी। भगवान राम की रामलीला आप कर रहे हैं, बहुत अच्छा कर रहे हैं, और उत्तर प्रदेश प्रशासन आपका पूरा सहयोग करेगा। इस मौके पर मुख्य संरक्षक सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने रामलीला की तैयारियों के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया। इस मौके पर विन्दु दारा सिंह भी मौजूद थे और उन्होंने अवगत कराया कि अयोध्या की रामलीला में हनुमान का किरदार निभा रहे हैं। 
ज्ञात हो कि सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में आगामी 17 से 25 अक्तू बर को होने वाली फिल्मी सितारों की रामलीला को लेकर मंगलवार को भूमि पूजन किया गया। अयोध्या की रामलीला हालांकि कोरोना वायरस के चलते वर्चुअल होगी। बावजूद इसके ऐसी रामलीला का मंचन होने जा रहा है जिसमें बॉलीवुड का तड़का भी होगा, सिनेमा जगत के बड़े-बड़े अभिनेता भी अपना अपना किरदार निभाने मंच पर होंगे। 17 अक्तू बर से वर्चुअल रामलीला की शुरुआत होगी जो 25 अक्तू बर दशहरे तक चलेगी। 
अयोध्या में इस तरीके की पहली रामलीला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें भाजपा के दो सांसद भी रामलीला में किरदार निभाएंगे। गोरखपुर से सांसद रवि किशन जहां एक ओर भरत की भूमिका निभाएंगे तो वहीं भोजपुरी सुपरस्टार गायक व सांसद मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में होंगे। फिल्मी हस्तियों में असरानी नारद की भूमिका में रहेंगे। वहीं शहबाज खान रावण की भूमिका में रहेंगे। उसी तरीके से ऋतु शिवपुरी, रजा मुराद जैसे कलाकार भी रामलीला में शामिल हो रहे हैं। 
अयोध्या की रामलीला के मंचन में दर्शकों को आने की स्वीकृति बिल्कुल नहीं है। रामलीला को सिर्फ सैटलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर ही 17 से 25 अक्टूबर तक शाम 7 बजे से 10 बजे तक दिखाया जाएगा और रामलीला समाप्त होने के बाद रिकॉर्ड करके 14 भाषाओं में कन्वर्ट करके यूट्यूब पर दिखाया जाएगा


राजस्थान : तीसरे चरण के चुनाव में लोगों ने पूरे उत्साह के साथ किया मतदान, 83.69 % हुई वोटिंग

facebook twitter instagram