+

PM को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए बोले योगी - मोदी जी ने दिव्यांगजनो को उचित सम्मान दिलाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुशल तथा दूरगामी सोच वाली हस्ती बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिव्यांग शब्द की उत्पत्ति उन्ही की ही देन है जिससे समाज के उपेक्षित वर्ग को आज सम्मान की नजर से देखा जाता है।
PM को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए बोले योगी  - मोदी जी ने दिव्यांगजनो को उचित सम्मान दिलाया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की बधाई दी। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया कि अंत्योदय से राष्ट्रोदय की संकल्पना को साकार करते यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। 
प्रभु श्री राम की कृपा से आप,इसी प्रकार‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’के दिव्य ध्येय की ओर बढ़ते हुए मां भारती को गौरवभूषित करते रहें। दीर्घायुरारोज्ञमस्तु। सुयश: भवतु।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुशल तथा दूरगामी सोच वाली हस्ती बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिव्यांग शब्द की उत्पत्ति उन्ही की ही देन है जिससे समाज के उपेक्षित वर्ग को आज सम्मान की नजर से देखा जाता है। 
 मोदी के जन्मदिवस के मौके पर गुरूवार को यहां गोरखनाथ मंदिर में दिव्यांगजनों को ट्राईसिकिल, व्हील चेयर समेत अन्य उपकरण वितरित करते हुये योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दिव्यांग शब्द देकर दिव्यांगजनों को सम्मान दिलाया है। समाज के निचली पायदान पर खड़े व्यक्ति को सम्मान और मूलभूत सुविधायें दिलाने की उनकी संकल्प शक्ति का परिचायक है कि गरीबों को आवास, शौचालय, रसोई गैस सिलेंडर, बिजली कनेक्शन जैसी सुविधाएं मिल रही है। 
उन्होने कहा कि मोदी की कार्यशैली के देश में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है। योग को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता दिलाने वाले मोदी के कार्यकाल में देश में पिछले छह सालों के दौरान आमूलचूल परिवर्तन हुये हैं। वर्ष 2014 से पहले देश में अराजकता, अविश्वास तथा असुरक्षा का वातावरण था जिसे उन्होने अपनी कुशल कार्यक्षमता की बदौलत न सिर्फ खत्म किया बल्कि देश के विकास को पटरी पर ला दिया। 
योगी ने कहा कि गरीबों को प्रधानमंत्री आवास के साथ मुफ्त में बिजली कनेक्शन, शौचालय मुहैया कराये जा रहे है वहीं उज्जवला योजना और सौभाज्ञ योजना का लाभ गरीब तबके को मिल रहा है। सरकार का प्रयास है कि हर योजना अंतिम पायदान पर बैठे लोगों तक पहुंचे। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में विकास की दृष्टि से देश को वैश्विक पहचान मिली है। जो भारत के प्रति मित्रता का भाव रखते हैं, उनसे मित्रता निभाई जा रही है और शत्रुओं को घर में घुसकर सबक सिखाया जा रहा है। इससे पहले योगी ने 110 दिव्यांगजनों को ट्राईसिकिल, व्हीलचेयर, स्मार्टकेन समेत अन्य उपकरण वितरित किये।
facebook twitter