+

उत्तर प्रदेश में ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी

उत्तर प्रदेश में पछुआ पवनों के चलते ज्यादातर इलाकों में ठिठुरन भरी सर्दी पड़ रही है और आने वाले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।
उत्तर प्रदेश में ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी
उत्तर प्रदेश में पछुआ पवनों के चलते ज्यादातर इलाकों में ठिठुरन भरी सर्दी पड़ रही है और आने वाले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के अधिसंख्य मंडल कड़ाके की सर्दी की चपेट में हैं और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कई इलाकों में शीतलहर रही। 

राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 3 डिग्री कम था। शुक्रवार को प्रदेश के बरेली, कानपुर, लखनऊ, झांसी, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, फैजाबाद, इलाहाबाद और आगरा मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी कम दर्ज किया गया। वहीं, वाराणसी, इलाहाबाद और कानपुर में रात के तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की गई। 

वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर, लखनऊ तथा झांसी मंडलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहा। इस दौरान चुर्क राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 6 डिग्री कम था। 

पिछले 24 घंटों में बांदा और कानपुर नगर में न्यूनतम तापमान 4-4 डिग्री सेल्सियस, झांसी में 4.6 डिग्री, फुरसतगंज में 4.8, हमीरपुर और लखीमपुर खीरी में 5.2-5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले 24 घंटों के दौरान भी कुछ इलाकों में शीत लहर रहने की संभावना है। वहीं, अगले 48 घंटों में प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश भी हो सकती है। 
facebook twitter