+

मुख्यमंत्री पटनायक को उनके जन्मदिन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति समेत बड़े- बड़े नेताओं ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर पटनायक को फोन पर बधाई दी।
मुख्यमंत्री पटनायक को उनके जन्मदिन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति समेत बड़े- बड़े नेताओं ने दी बधाई
ओडिशा के 5 बार के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को शुक्रवार को उनके जन्मदिन पर देशभर से बधाई संदेश आए। पटनायक आज 75 वर्ष के हो गए है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर पटनायक को फोन पर बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके भी बीजद अध्यक्ष को बधाई दी। 
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को जन्मदिन की बधाई। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। पटनायक ने गुरुवार को कहा था कि वह कोविड-19 संकट को देखते हुए इस साल किसी समारोह में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने अपनी पार्टी के सदस्यों, समर्थकों और शुभचिंतकों को सलाह दी थी कि वे उनके जन्मदिन पर जरूरतमंदों की मदद करें।


विभिन्न दलों के नेताओं ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पटनायक को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। इन नेताओं में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और धर्मेंद्र प्रधान शामिल थे। वहीं त्रिपुरा, नागालैंड और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने भी पटनायक के स्वस्थ एवं लंबे जीवन के लिए प्रार्थना की। कलाकार सुदर्शन पटनायक ने मुख्यमंत्री पटनायक को बधाई देने के लिए रेत पर उनकी आकृति बनायी।


इससे पहले भी पटनायक कई बार अपने जन्मदिन समारोहों में शामिल नहीं हुए हैं। पटनायक पिछले वर्ष भी समारोह में शामिल नहीं हुए थे जब राज्य में चक्रवात ‘फोनी’ आया था। पटनायक अपने पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक के निधन के बाद 1997 में राजनीति में आए थे। उन्होंने 2000 में ओडिशा की सत्ता संभाली थी और उसके बाद से मुख्यमंत्री के पद पर हैं।
facebook twitter instagram