+

UP बन चुका है बलात्कारियों का हब, योगी सरकार में नहीं महफूज है बहन-बेटियां : कांग्रेस

कांग्रेस का कहना है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ओ' का नारा दे कर सरकार बनाने वाले योगी आदित्यनाथ की सरकार में महिलाएं और बच्चियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं।
UP बन चुका है बलात्कारियों का हब, योगी सरकार में नहीं महफूज है बहन-बेटियां : कांग्रेस
महिलाओं और नाबालिग लड़कियों के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश को बलात्कारियों का हब करार दिया है। पार्टी का कहना है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ओ' का नारा दे कर सरकार बनाने वाले योगी आदित्यनाथ की सरकार में महिलाएं और बच्चियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर योगी सरकार पर जमकर हमला किया। 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुंडाराज कायम है। बहिन बेटिया महफूज नही है। वहीं लचर प्रशासन, कानून व्यवस्था और सरकार के गैरजिम्मेदाराना रवैये के चलते हत्या और बलात्कार की घटनाओं से पूरा प्रदेश कराह रहा है। गुंडे और अपराधी खुलेआम अपराध को अंजाम दे रहे हैं। सरकार इन पर अंकुश लगाए जाने के बजाए विपक्ष की आवाज को कुचलने पर तूली है। और पीड़ित को ही दोषी ठहरा रही है। 
उन्होंने कहा कि महंगाई चरम पर है। कोरोना काल के चलते जब लाखों-लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दिया हो, उद्योग-धंधे चौपट हो गए हो, लोगों की आमदनी घट गई हो। ऐसे में 40 से 45 रुपये किलो आलू और 90 से 100 रुपये किलो में प्याज खरीदने में जनता मजबूर हो रही है जिसके चलते आम आदमी का जीवन यापन मुश्किल हो चला है। 

CM योगी की मौजूदगी में UP राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के 8 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

लल्लू ने कहा कि किसान सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है। गन्ना किसानों का करोडों रुपये बकाया है, पिराई का नया सत्र शुरू होने जा रहा है सरकार किसानों का बकाया भुगतान करने में अक्षम साबित हो रही है। किसानों को अपनी खेत के सिंचाई के लिए लगे पमि्पंग सेट का पहले के मुकाबले तीन गुने अधिक बिजली का बिल चुकाना पड़ रहा है। दूसरी तरफ किसानों की तैयार फसल धान सरकार तय की गयी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं हो पा रही है और किसान मजबूरन 1886 रुपये के मुकाबले 1100-1200 रूपये पर अपनी फसल बेच रहा है। 
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार किसानो की इस समस्याओं का समाधान करने के बजाय साम्प्रदायिकता और जातिवाद के घिनौने जहर को फैला कर चुनाव जीतना चाहती है। उन्होने कहा कि इस उपचुनाव में कांग्रेस के जीतने से जनता की आवाज मजबूत बन के उभरेगी और निरंकुश सरकार पर एक नैतिक दबाब बनेगा। अकेले कांग्रेस पार्टी ही जनता के मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रही है और लड़ रही है। 

BJP की झूठी सरकार को हटाने के लिए SP के साथ आ रहे लोग : अखिलेश यादव

कांग्रेस की यह लड़ई किसानों मजदूरों युवाओं की समस्याओं के समाधान होने तक जारी रहेगी। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी राकेश मिश्र मंगला गुरु के समर्थन में रामदयाल गंज में एक जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक वाराणसी अजय राय, जिलाध्यक्ष फैसल हसन तवरेज सहित सभी लोग मौजूद थे। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी राकेश मिश्र मंगला गुरु को भारी मतों से विजई बनाने की अपील की।
facebook twitter instagram