+

कांग्रेस ने नागराजू यादव, अब्दुल जब्बार को कर्नाटक एमएलसी चुनाव में उम्मीदवार घोषित किया

कांग्रेस ने सोमवार को एम नागराजू यादव और के. अब्दुल जब्बार को कर्नाटक विधान परिषद की सात सीट के लिए 3 जून को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया।
कांग्रेस ने नागराजू यादव, अब्दुल जब्बार को कर्नाटक एमएलसी चुनाव में उम्मीदवार घोषित किया
कांग्रेस ने सोमवार को एम नागराजू यादव और के. अब्दुल जब्बार को कर्नाटक विधान परिषद की सात सीट के लिए 3 जून को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया। विधानपरिषद की इन सात सीट के लिए होने वाले चुनाव में विधानसभा के निर्वाचित सदस्यों (विधायकों) द्वारा वोट डाले जाएंगे। मंगलवार को चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है।
कांग्रेस ने खोले अपने पत्ते लेकिन भाजपा ने नही घोषित किए प्रत्याशी 
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यादव और जब्बार की उम्मीदवारी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यादव बेंगलुरू मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) के पूर्व अध्यक्ष हैं, वहीं जब्बार वर्तमान में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और पूर्व एमएलसी हैं। सत्तारूढ़ भाजपा और जद (एस) ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। चुनाव इसलिए जरूरी हैं क्योंकि सात सदस्यों का कार्यकाल 14 जून को समाप्त हो रहा है।
कार्यकाल के समाप्त होने के बाद कराए जा रहे हैं विधान परिषद के चुनाव 
विधान परिषद की ये सात सीट भाजपा के लक्ष्मण संगप्पा सावदी और लहर सिंह सिरोया, कांग्रेस के रामप्पा तिम्मापुर, अल्लूम वीरभद्रप्पा, वीना अचैया एस. और जद(एस) के एच. एम. रमेश गौड़ा और नारायण स्वामी के. वी. का कार्यकाल समाप्त होने के चलते खाली हो रही हैं।
भाजपा व कांग्रेस में धमाकेदार टक्कर के आसार 
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इस चुनाव में प्रत्येक एमएलसी उम्मीदवार को जीतने के लिए न्यूनतम 29 मतों की आवश्यकता होगी। जीत के लिये आवश्यक न्यूनतम मतों और विधानसभा में प्रत्येक पार्टी के विधायकों की संख्या के आधार पर भाजपा के चार सीट, कांग्रेस के दो, और जद (एस) के एक सीट जीतने की उम्मीद है।
कांग्रेस से विधान परिषद का टिकट पाने  में लगी होड़ 
कांग्रेस पार्टी में एमएलसी के टिकट के कई दावेदार थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने आज कहा था कि दोनों सीट के लिए 200 से अधिक दावेदार हैं। मतदान तीन जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा और उसी दिन शाम 5 बजे मतगणना होगी।
 
होम :
facebook twitter instagram