+

अधीर रंजन चौधरी का ओम बिरला को पत्र, पार्टी चाहती है प्रमुख मुद्दों पर संसद का शीतकालीन सत्र

प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा संसद के विशेष सत्र की मांग करने के एक दिन बाद, लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अध्यक्ष ओम बिरला को लघु शीतकालीन सत्र बुलाने के लिए पात्र लिखा।
अधीर रंजन चौधरी का ओम बिरला को पत्र, पार्टी चाहती है प्रमुख मुद्दों पर संसद का शीतकालीन सत्र
प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा संसद के विशेष सत्र की मांग करने के एक दिन बाद,  कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लघु शीतकालीन सत्र बुलाने के लिए पात्र लिखा। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने पत्र में किसानों के आंदोलन, COVID-19 वैक्सीन की स्थिति, तैयारी, चीनी घुसपैठ, आर्थिक मंदी और बेरोजगारी जैसे कई मुद्दों का उल्लेख किया। 
अधीर रंजन चौधरी द्वारा यह मुद्दा शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में COVID-19 पर सर्वदलीय बैठक में उठाये जाने की संभावना है। अधीर रंजन ने अपने पात्र में लिखा कि "मैं आपका ध्यान आकर्षित करना चाहूंगा कि कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं जिनका इस समय देश सामना कर रहा है। इनमें सबसे महत्वपूर्ण हैं किसान आंदोलन, COVID-19 वैक्सीन की स्थिति/तैयारी, आर्थिक मंदी, बेरोजगारी का माहौल, भारत-चीन सीमा पर लगातार गतिरोध, “भारत-पाकिस्तान सीमा पर नाकेबंदी संघर्ष विराम उल्लंघन।" यह सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहन चर्चा की आवश्यकता है। 
“उन्होंने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि सभी COVID सावधानी बरतते हुए एक छोटा शीतकालीन सत्र बुलाया जा सकता है। इससे देश को मौजूदा महत्वपूर्ण मुद्दों को समझने और सराहना करने में मदद मिलेगी, जिनके साथ देश जूझ रहा है।" कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी की आधिकारिक मांग का उनकी पार्टी के सहयोगी मनीष तिवारी ने समर्थन किया। 
facebook twitter instagram