+

US हिंसा पर कांग्रेस नेता ने जताई चिंता, प्रियंका बोलीं- लोग अपने राष्ट्र की गरिमा को बनाए रखें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, अमेरिका में जो हो रहा है वो परेशान करने वाला है। लोकतंत्र और स्वतंत्रता अमेरिका की महानता का मूल है।
US हिंसा पर कांग्रेस नेता ने जताई चिंता, प्रियंका बोलीं- लोग अपने राष्ट्र की गरिमा को बनाए रखें
कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में मची अराजकता पर गहरी चिंता व्यक्त की, जहां निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा कैपिटल भवन पर हमले के दौरान एक महिला की मौत हो गई। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, अमेरिका में जो हो रहा है वो परेशान करने वाला है। लोकतंत्र और स्वतंत्रता अमेरिका की महानता का मूल है। पूरी दुनिया देख रही है। अमेरिका के लोग अपने राष्ट्र की गरिमा को बनाए रखें और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को शांति से चलने दें। 

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा, अगर वॉशिंगटन डीसी में सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण बाधित हो सकता है, तो दुनिया भर के अन्य दक्षिणपंथी धुरंधरों को क्या संकेत दिया जा रहा है .. अगर आप लोकतांत्रिक रूप से हार जाते हैं, तो भीड़तंत्र का सहारा लें। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण .. अमरीका में जो हुआ उसमें एक संदेश है। दंगा तब शुरू हुआ जब अमेरिकी कांग्रेस ने डेमोक्रेट्स जो बाइडेन को राष्ट्रपति और कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति के रूप में चुने जाने को लेकर इलेक्टोरल वोटों की पुष्टि करने के लिए एक संयुक्त सत्र का आयोजन किया गया था। 
इस दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने बुधवार को कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर जमकर उत्पात मचाया और हिंसा की। दंगे के दौरान हुई गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई। ट्रंप समर्थक कांग्रेस के लोकतांत्रिक कामकाज को रोकने के लिए यहां पहुंचे थे, जो कि राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडेन और उप-राष्ट्रपति के तौर पर कमला हैरिस की जीत की पुष्टि करने के लिए प्रक्रिया कर रहे थे। 

facebook twitter instagram