कांग्रेस नेता बाजवा ने पंजाब के महाधिवक्ता को बर्खास्त करने की मांग की

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर एक बार फिर से हमला करते हुए कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने शुक्रवार को पंजाब के महाधिवक्ता को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की। अदालतों में राज्य के हितों का ‘‘प्रभावी’’ तरीके से बचाव करने में विफल रहने के लिए उन्होंने यह मांग की है। 

अमरिंदर सिंह को भेजे संदेश में सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री से नजदीकी की वजह से अतुल नंदा को राज्य का महाधिवक्ता नियुक्त किया गया। बाजवा ने कहा, ‘‘भाई-भतीजावाद राज्य के हितों के खिलाफ है और अतुल नंदा को महाधिवक्ता नियुक्त किया जाना इसका उपयुक्त उदाहरण है क्योंकि उनकी नियुक्ति पूरी तरह आपसे नजदीकी की वजह से हुई है।’’

CAA के विरोध प्रदर्शन में जामा मस्जिद पहुंचे चंद्रशेखर, समर्थकों के साथ मिलकर पढ़ी संविधान प्रस्तावना

उन्होंने कहा कि विभिन्न मामलों में ‘‘अदालतों में राज्य के हितों को बचाने में विफल रहना नंदा की अक्षमता को दर्शाता है।’’ इनमें मादक पदार्थ के खतरे, खनन, पर्यावरण संरक्षण और धर्म ग्रंथों की बेअदबी शामिल है। 

उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की कि नंदा को तुरंत बर्खास्त करें और उनके स्थान पर किसी ‘‘सक्षम व्यक्ति’’ को नियुक्त करें। पंजाब के मंत्रियों ने अमरिंदर सिंह के खिलाफ ‘‘विद्रोह का झंडा’’ बुंद करने के लिए 14 जनवरी को बाजवा के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई करने की मांग की थी। 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,Pratap Singh Bajwa,Amarinder Singh,Advocate General,Congress,Punjab,Punjab Advocate General