+

PM मोदी के लेह दौरे पर सियासत शुरू, मनीष तिवारी बोले- जब इंदिरा गई थीं तो पाक के दो टुकड़े किए थे

PM मोदी के लेह दौरे पर सियासत शुरू, मनीष तिवारी बोले- जब इंदिरा गई थीं तो पाक के दो टुकड़े किए थे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के औचक लद्दाख दौरे पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है। लद्दाख सीमा पर भारत-चीन के मौजूदा तनाव के बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अचानक लद्दाख पहुंच सभी को चौंका दिया। पीएम ने नीमू में सेना, वायु सेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की।
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के लेह दौरे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "जब इंदिरा गांधी ने लेह का दौरा किया था, तो पाकिस्तान दो टुकड़ों में बंट गया था। अब देखते हैं कि पीएम मोदी क्या करते हैं?" इससे जाहिर होता है कि विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी के लद्दाख दौरे पर राजनीति शुरू कर दी है। 
गौरतलब है कि साल 1971 की ये तस्वीर उस वक़्त की है जब इंदिरा गांधी ने लेह में सैनिकों को संबोधित किया था, जो कि गलवान घाटी से करीब 220 किलोमीटर दूर है। 1971 में ही भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध हुआ था और बाद में बांग्लादेश का जन्म हुआ था। इंदिरा की ये तस्वीर काफी दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
प्रधानमंत्री मोदी के साथ रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी आज लेह पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी अग्रिम पोस्ट पर जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने निमू में एक अग्रिम स्थल पर थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के कर्मियों से चर्चा की। 
पीएम मोदी के साथ CDS बिपिन रावत के अलावा सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे भी लेह में मौजूद हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ हफ्तों से वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव की स्थिति है। पिछले दिनों सीमा पर भारतीय-चीनी सैनिकों के बीच हिसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे। 
facebook twitter