+

केरल में भूस्खलन की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जताया दुख, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत बचाव कार्य में मदद करने की अपील की

राहुल गांधी ने केरल के इडुक्की जिले में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कई लोगों की मौत पर शुक्रवार को दुख जताया और पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे राहत एवं बचाव कार्य में सहयोग करें।
केरल में भूस्खलन की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जताया दुख, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत बचाव कार्य में मदद करने की अपील की
केरल के इडुक्की जिले में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन में अब तक 13 लोगों की के मारे जाने की खबर है। केरल में हुए भूस्खलन पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के इडुक्की जिले में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कई लोगों की मौत पर शुक्रवार को दुख जताया और पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे राहत एवं बचाव कार्य में सहयोग करें।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘केरल में भूस्खलन में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं राज्य सरकार से आग्रह करता हूं कि फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जाए।’’ केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से सांसद ने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं, वे राहत एवं बचाव कार्य में सहयोग करें। ’’गौरतलब है कि इडुक्की जिले के राजमाला स्थित पेत्तिमुड़ी में मूसलाधार बारिश के कारण शुक्रवार की सुबह हुए भूस्खलन में पांच मजदूरों की मौत हो गई। 

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भूस्खलन में मारे गए लोगों की प्रति दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। इसके साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘इडुक्की में भूस्खलन में हुई जान की क्षति से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।’’ उन्होंने घायलों के शीर्घ स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और प्रशासन मौके पर काम कर रहा है तथा प्रभावित लोगों को सहायता की जा रही है। 


facebook twitter