कांग्रेस नेता सनमॉय बंदोपाध्याय को शर्त पर मिली जमानत

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के कांग्रेस नेता सनमॉय बंदोपाध्याय को रविवार को एक अदालत ने जमानत दे दी। उन्हें साइबर अपराध कानून के कथित उल्लंघन के लिए पुरुलिया जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया था । पुरुलिया की अदालत ने इस शर्त के साथ बंदोपाध्याय को जमानत दी कि वह हफ्ते में एक बार पुरुलिया थाने में जांच अधिकारी के सामने पेश होंगे। 
बंदोपाध्याय को बृहस्पतिवार को उत्तरी 24 परगना जिले के सोडेपुर में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था। अदालत के आदेश के बाद पुलिस हिरासत से उन्हें रिहा कर दिया गया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया था कि तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना करने वाला पोस्ट प्रसारित करने के कारण बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया। 

चौधरी ने शुक्रवार को कहा था कि बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी असहिष्णुता का नायाब उदाहरण है। आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने कहा था कि बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया गया क्योंकि उनके खिलाफ कई आपराधिक आरोप हैं। उन्होंने दावा किया था कि राज्य सरकार की आलोचना से इसका कोई लेना देना नहीं है। 

Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Sanmoy Bandopadhyay,Trinamool Congress,Adhir Ranjan Chaudhary,government,Lok Sabha