कांग्रेस नेता शिवकुमार की बेटी एश्वर्या पूछताछ के लिए ED मुख्यालय पहुंची

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार की बेटी एश्वर्या पूछताछ के लिए गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मुख्यालय पहुंच गई हैं। शिवकुमार खुद धनशोधन मामले में इस समय ईडी की हिरासत में हैं। शिवकुमार की बेटी को नोटिस भेजा गया था और जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता अपनी बेटी के नाम पर करोडों की संपत्ति खरीद चुके है साथ ही कई जगह निवेश भी कर चुके हैं। 

कर्नाटक विधानसभा में विधायक शिवकुमार के पास करीब 600 करोड़ की संप्पति है जबकि उनकी बेटी के पास 108 करोड़ की संपत्ति दिखाई गई है। शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या 22 साल की हैं और मैनेजमेंट ग्रेजुएट हैं। 

शिवकुमार ने 2013 के हलफनामे में ऐश्वर्या की संपत्ति सिर्फ एक करोड़ के करीब दिखाई थी जो 5 साल बाद बढ़कर 100 करोड़ के पार पहुंच गई है. सबसे पहले साल 2016 में नोटबंदी की दौरान शिवकुमार चर्चा में आए थे, साल 2017 में इनकम टैक्स के छापे में दिल्ली स्थिति उनके घर से 8.50 करोड़ से ज्यादा की रकम जब्त की गई थी.
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Shivkumar,Aishwarya,Congress,headquarters