+

राष्ट्रपति, पीएम सहित कांग्रेस नेताओं ने 'मिलाद-उन-नबी' के मौके पर देशवासियों को दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन पर देशवासियों, खासकर मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
राष्ट्रपति, पीएम सहित कांग्रेस नेताओं ने 'मिलाद-उन-नबी' के मौके पर देशवासियों को दी बधाई
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन पर देशवासियों, खासकर मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। 
राष्ट्रपति कोविंद ने शुक्रवार को अपने ट्वीटर संदेश में कहा,‘’पैगम्बर मुहम्मद के जन्मदिन, मिलाद-उन-नबी के पाक मौके पर, मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को मुबारकबाद देता हूं।‘‘ 
उन्होंने कहा,‘’पैगम्बर मुहम्मद की शिक्षाओं के अनुसार, आइए, हम सब, समाज की खुशहाली और देश में अमन एवम् सुकून के लिए कार्य करें।‘‘
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं देते हुए लोगों से अपील की कि वे कोविड-19 वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए यह उत्सव मनाएं। 
उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘पैगम्बर ने मानवता को करुणा एवं सार्वभौमिक भाईचारे का सही मार्ग दिखाया। मिलाद-उन-नबी के मौके पर परिवार एवं मित्र मिलकर प्रार्थना करते हैं, लेकिन इस साल, मैं कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण नागरिकों से अपील करता हूं कि वे कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।’’ 
नायडू ने कहा कि ईश्वर करे कि पैगम्बर मोहम्मद का यह शाश्वत संदेश शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण समाज के निर्माण में हमारा मार्गदर्शन करता रहे। पैगम्बर मोहम्मद की जयंती के अवसर पर मिलाद-उन-नबी मनाया जाता है। इसे इस्लामी कलैंडर के तीसरे माह रबी-अल अव्वल में मनाया जाता है। 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को लोगों को मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि यह पर्व करुणा और भार्ईचारा बढ़ाएगा। मिलाद-उन-नबी को पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के तौर पर मनाया जाता है। इसे इस्लामी कलैंडर के तीसरे महीने में मनाया जाता है। 
मोदी ने ट्वीट किया,‘‘मिलाद-उन-नबी पर शुभकामनाएं। यह दिन सभी में करुणा और भाईचारा बढ़ाए।’’ उन्होंने कहा,‘‘सभी स्वस्थ और खुशहाल हों। ईद मुबारक।’’  
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर देशवासियों को हार्दिक बधाई दी है।
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “ईद मिलादुन्नबी की सभी को मुबारकबाद। उम्मीद है यह पर्व हम सब में प्रेम और भाईचारे को बढ़ाएगा। ईद मिलादुन्नबी की दिल से मुबारकबाद!”
प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “आप सभी को ईद मिलादुन्नबी की दिली मुबारकबाद। आज का दिन समाज में भाईचारा, करुणा एवं प्रेम के संदेश को और मजबूत करे।”
facebook twitter instagram