+

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी भी हुए कोरोना पॉजिटिव, पत्नी भी संक्रमित पायी गयी

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी भी हुए कोरोना पॉजिटिव, पत्नी भी संक्रमित पायी गयी
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जाने माने वकील अभिषेक मनु सिंघवी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और वह फिलहाल अपने घर पर पृथक-वास में हैं। सिंघवी से जुड़े सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 
सूत्रों के मुताबिक सिंघवी को हल्का बुखार था। जांच होने पर उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई हैं। जांच में उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। 
सिंघवी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उनके पुत्र, परिवार के अन्य सदस्यों और साथ काम करने वाले कर्मचारियों की जांच की जा रही है। वह कांग्रेस के दूसरे ऐसे नेता हैं जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता संजय झा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। 
वहीं आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना वायरस संक्रमण जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि जैन का इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया गया। 55 वर्षीय जैन को तेज बुखार और ऑक्सजीन स्तर में गिरावट के बाद राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया था और इसके एक दिन बाद 17 जून को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 
जैन की हालत बिगड़ने पर उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया। सूत्र ने बताया, ‘‘ उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और जल्द ही उन्हें छुट्टी मिलने की संभावना है।’’ प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किये जाने के दो दिन बाद वह आईसीयू से बाहर आए। 

facebook twitter