+

चीन के साथ PM मोदी के निजी रिश्ते होने के कारण तथ्यों को छुपा रही है सरकार : कांग्रेस

चीन के साथ PM मोदी के निजी रिश्ते होने के कारण तथ्यों को छुपा रही है सरकार : कांग्रेस
कांग्रेस ने चीन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी रिश्ते होने के आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि सरकार सीमा सुरक्षा और चीनी निवेश के संबंध में तथ्य छिपा रही है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी की नीति चीन समर्थन की है और पिछले पांच सालों में गुजरात में चीन की कंपनियों का भारी निवेश हुआ है।
उन्होंने कहा कि राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में चीन की कंपनियों ने लगभग 47 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया है। खेड़ा ने कहा कि मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए चीन के नेतृत्व के साथ निजी रिश्ते बनायें जिनकी परिणति इस रुप में हुई है। देश की जनता चीन के उत्पादों का बहिष्कार कर रही है जबकि सरकार महत्वपूर्ण क्षेत्रों में चीन की पूंजी को प्रोत्सहित करती रही है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि सीमा पर चीन की सेना के कब्जे पर सरकार गलत तथ्य रख रही है और ऐसे ढंग से रख रही है जिससे चीन का लाभ हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि गलवान घाटी के कुछ हिस्से पर चीन की सेना मौजूद है और यह पहली बार है। उन्होंने कहा कि गलवान घाटी पर कभी कोई विवाद नहीं था लेकिन सरकार की नीतियों से यह भी हो गया है। खेड़ा ने कहा ,“ भारत-चीन के ताजा सीमा विवाद में प्रधानमंत्री मोदी के ढुलमुल रवैये ने देशवासियों के मन में कई सवाल पैदा कर दिए। भाजपा-चीन की जुगलबंदी से उपजे ये सवाल अब तक अनुत्तरित हैं। देश जवाब मांग रहा है।”

BJP का आरोप- राहुल गांधी की रक्षा मामलों में केवल ‘कमीशन’ को लेकर ही रूचि, संसदीय समिति में नहीं

facebook twitter