+

विंध्‍य, बुंदेलखंड क्षेत्र को कांग्रेस, सपा और बसपा ने हमेशा लूटने का काम किया : स्वतंत्र देव सिंह

विंध्‍य क्षेत्र में साढ़े पांच हजार करोड़ रुपये की पाइप पेयजल परियोजना की शुरूआत किये जाने पर स्वतंत्र देव सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया।
विंध्‍य, बुंदेलखंड क्षेत्र को कांग्रेस, सपा और बसपा ने हमेशा लूटने का काम किया :  स्वतंत्र देव सिंह
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने विंध्य और बुंदेलखंड क्षेत्र के संसाधनों को हमेशा लूटने में रुचि दिखाई है लेकिन बीजेपी सरकार अब इस क्षेत्र का विकास कर रही है। 
विंध्‍य क्षेत्र में साढ़े पांच हजार करोड़ रुपये की पाइप पेयजल परियोजना की शुरूआत किये जाने पर स्वतंत्र देव सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया। बीजेपी प्रदेश मुख्‍यालय से जारी विज्ञप्ति में सिंह ने कहा कि बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने 42 लाख लोगों को शुद्ध पेयजल पहुंचाने का महाभियान शुरू किया है। 
उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सरकार पूरे प्रदेश में 'हर घर नल' योजना पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है और इस योजना से न केवल लोगों के जीवन स्तर में सुधार आएगा बल्कि उन्हें उत्तम स्वास्थ्य का भी लाभ मिलेगा। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कांग्रेस ,सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस ने बुंदेलखंड पैकेज के नाम पर लूट की तो उसके बड़े नेताओं ने सोनभद्र और मिर्जापुर में आदिवासियों की जमीनें हथिया लीं, वही सपा-बसपा सरकार में बैठे खनन माफिया ने बुंदेलखंड तथा विंध्य को खंडहर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।’’ 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जल जीवन मिशन, उत्‍तर प्रदेश के अन्‍तर्गत विंध्‍य क्षेत्र के मिर्जापुर एवं सोनभद्र जिलों की 23 ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया। मिर्जापुर और सोनभद्र जिले के 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को पेयजल मुहैया कराने वाली ग्रामीण पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं पर कुल 5,555.38 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इन योजनाओं का क्रियान्वयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित ‘जल जीवन मिशन’ के तहत किया गया है।

facebook twitter instagram