+

कांग्रेस का भाजपा पर निशाना, कहा- फड़णवीस के कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र में हुए महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध

कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता और महासचिव सचिन सावंत ने कहा कि भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र में महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध हुए थे।
कांग्रेस का भाजपा पर निशाना, कहा- फड़णवीस के कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र में हुए महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध
महाराष्ट्र की सरकार में सहयोगी की भूमिका निभा रहे कांग्रेस ने पिछले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोला है। महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता (भाजपा) पार्टी शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार सबसे ज्यादा हैं और उन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए संसद का चार दिवसीय विशेष सत्र बुलाने के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सुझाव का समर्थन किया।
एनसीआरबी-2020 रिपोर्ट में नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों का हवाला देते हुए, कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता और महासचिव सचिन सावंत ने कहा कि भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र में महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध हुए थे, जिन्होंने गृह विभाग भी संभाला लेकिन महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) शासन के दौरान अत्याचार कम हुए हैं।
उनकी यह टिप्पणी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा ठाकरे को लिखे गए पत्र के एक दिन बाद आई है, जिसमें ठाकरे ने उनसे 10 सितंबर को साकीनाका में 32 वर्षीय एक महिला के नृशंस दुष्कर्म-सह-हत्या के मद्देनजर कानून और व्यवस्था और महिला सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए महाराष्ट्र विधानमंडल का एक विशेष सत्र बुलाने का अनुरोध किया।



facebook twitter instagram