+

गुजरात पर चुनाव पूर्व सर्वेक्षण से कांग्रेस को तकलीफ, EC से कार्रवाई की मांग की

कांग्रेस ने बुधवार को निर्वाचन आयोग से आग्रह किया कि गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रथम चरण के मतदान से ठीक पहले कुछ समाचार चैनलों द्वारा सर्वेक्षण दिखाए जाने को लेकर कार्रवाई की जाए।
गुजरात पर चुनाव पूर्व सर्वेक्षण से कांग्रेस को तकलीफ, EC से कार्रवाई की मांग की
कांग्रेस ने बुधवार को निर्वाचन आयोग से आग्रह किया कि गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रथम चरण के मतदान से ठीक पहले कुछ समाचार चैनलों द्वारा सर्वेक्षण दिखाए जाने को लेकर कार्रवाई की जाए।पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस विषय पर आयोग के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात कर ज्ञापन भी सौंपा। इस प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के विधि प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेक तन्खा, सांसद राजीव शुक्ला एवं सैयद नासिर हुसैन तथा कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत शामिल थीं।
तन्खा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कुछ चैनल इस तरह से आंकड़े दिखा रहे हैं कि जैसे नतीजे घोषित हो चुके हैं। इससे चुनाव प्रभावित होता है। हमने इस बारे में चुनाव आयोग को बताया है।’’तन्खा ने कहा, ‘‘आयोग ने आश्वासन दिया कि वह गंभीर हैं और उचित कदम उठाए जाएंगे।’’उन्होंने दावा किया, ‘‘हमारे पास सूचना है कि ‘बैलेट बॉक्स’ की सही तरीके से सुरक्षा नहीं की जाएगी....हम इस बारे में चुनाव आयोग को लिखेंगे।’’
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि जिस तरह का काम मीडिया के कुछ चैनल क्षेत्रवार आंकड़े दिखाकर कर रहे हैं वह मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास है।उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
facebook twitter instagram