एकजुट होकर पंचायत चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

हल्द्वानी : पंचायत चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। शनिवार को स्वराज आश्रम में कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए जिला प्रभारी विजय सारस्वत ने कहा कि कांग्रेस एकजुट होकर पंचायत चुनाव लड़ेगी। आम कार्यकर्ता को पंचायत चुनाव में विजय दिलाने के लिए सभी अपने-अपने स्तर से काम करेंगे। जिला सह प्रभारी हरीश पनेरू ने कहा कि कांग्रेस पूरे जोश के साथ पंचायत चुनाव के लिए मैदान में उतर रही है। कार्यकर्ताओं में उत्साह बना रहना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि संगठन मजबूती से पार्टी कार्यकर्ताओं की चुनाव में भागीदारी करेगा। वैसे भी भाजपा सरकार में आम जन परेशान हो चुका है। 23 साल से पंचायत चुनाव में सक्रिय रहे जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल ने कहा कि अब वह पंचायत चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। यह चुनाव कार्यकर्ताओं का होता है। कार्यकर्ता को ही नेता बनाया जाता है। उनके लिए वह तन, मन व धन से जुटेंगे। वैसे भी इन चुनावों में कांग्रेस का ही दबदबा रहा है। 

अब भी यही स्थिति रहेगी। पूर्व ब्लॉक प्रमुख भोला दत्त भट्ट ने कहा कि वह जनाधिकार विकास मंच के न्यायालय गए हैं। उन्होंने याचिका दायर की है कि तीन बच्चों वालों को भी चुनाव लडऩे का हक मिलना चाहिए। जनसंख्या नियंत्रण के लिए यह पहल होनी चाहिए, लेकिन पहले से जिनके तीन बच्चे हैं, उन पर यह नियम थोपना अच्छा नहीं है। इसमें महानगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल, हरीश दुर्गापाल, सरिता आर्य, डॉ. एमपी सिंह, सुमित्रा प्रसाद, हरेंद्र बोरा, उमेश कबडवाल, राजेंद्र खनवाल, बालम बिष्ट, हुकुम सिंह कुंवर, कुंदन नेगी, किरन माहरा, नीरज खैरवाल, एनके कपिल, हेमंत बगडवाल आदि शामिल रहे। 

ब्लॉक कमेटी से एक सप्ताह में मांगी रिपोर्टः जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल ने ब्लॉक कमेटी से एक सप्ताह में पंचायत चुनाव लडऩे वाले और माहौल के बारे में रिपोर्ट देने के लिए कहा है। उनका कहना है कि जिला पंचायत में पार्टी उम्मीदवार का समर्थन करते आ रही है। इस बार भी समर्थन करेगी। नैनवाल ने बताया, आठ सितंबर को भीमताल के रामलीला मैदान में बैठक होगी।
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Congress,panchayat elections