+

Covid -19 : राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 6,098 हुई

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में कोविड-19 संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गयी है। इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 150 हो गयी है। इस बीच, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 83 नये मामले सामने आने से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,098 हो गयी है। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को जयपुर, भरतपुर एवं सीकर में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत के मामले सामने आए।
 इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक मरने वाले लोगों की कुल संख्या 150 हो गयी है। केवल जयपुर में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 74 है, जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 13 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। 

बस विवाद : उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार को 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया


इस बीच, राज्य में बृहस्पतिवार सुबह नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 83 नये मामले सामने आए। इनमें डूंगरपुर में 28, उदयपुर में 10, जयपुर में आठ, नागौर में आठ, राजसमंद में छह, बीकानेर में छह, अलवर में चार और भीलवाड़ा, अजमेर, कोटा एवं बाड़मेर में दो-दो नये मामले शामिल हैं। उत्तर प्रदेश का एक व्यक्ति भी यहां संक्रमित पाया गया है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी शामिल हैं,जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। 

Tags : जयपुर,राजस्थान,मौत,कोरोना वायरस,कोविड 19,jaipur,rajasthan,death,coronavirus,covid 19 ,Covid-19,Rajasthan,epidemic,state