+

अमेरिका में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, 58 हजार से अधिक नए मरीजों की पुष्टि हुई

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। देश में रोजाना कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है। इस बीच यहा पर कोरोना संक्रमण के 58,387 नए मामले सामने आए हैं।
अमेरिका में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, 58 हजार से अधिक नए मरीजों की पुष्टि हुई
अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है।  देश में रोजाना कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है। इस बीच यहा पर कोरोना संक्रमण के 58,387 नए मामले सामने आए हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अब यहां संक्रमणों की कुल संख्या 82,10,849 हो गई है। 
दुनिया में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका में 445 मौतें भी दर्ज हुई हैं, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,20,095 हो गई है। सोमवार का ये आंकड़ा एक दिन पहले के 70 हजार मामलों से कम था। लेकिन 7 अक्टूबर के बाद हर दिन मामलों की संख्या 45 हजार से ज्यादा रही है। बल्कि पिछले हफ्ते तो 5 दिन यह संख्या 50 हजार से अधिक रही है। 
जॉन्ड हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने अपने ताजा आंकड़ों में बताया है कि रविवार के बाद से 21 राज्यों में 7 दिनों का औसत अब तक का सबसे अधिक रहा है। इस बीच 27 मई को देश ने 1 लाख मौतों के भयावह आंकड़े और फिर 22 सितंबर को 2 लाख मौतों के आंकड़े को पार किया। न्यूयॉर्क राज्य में सबसे ज्यादा 33,366 मौतें और टेक्सास में 17,468 मौतें हुई हैं। वहीं कैलिफोर्निया न्यू जर्सी और फ्लोरिडा में 16 हजार से ज्यादा मौतें हुईं हैं। 

बिहार: राबड़ी आवास पहुंचकर LJP प्रदेश अध्यक्ष ने तेजस्वी से की मुलाकात, राजनीतिक कयासों तेज




facebook twitter instagram